5 Dariya News

रियो ओपन : फोगनिनी को हराकर क्वार्टर फाइनल में कार्लोस अल्कराज

5 Dariya News

रियो डी जनेरियो 24-Feb-2023

गत चैम्पियन स्पेन के कार्लोस अल्कराज ने यहां एटीपी 500 रियो टेनिस ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए इटली के फैबियो फोगनिनी के खिलाफ दो घंटे 47 मिनट तक चले मुकाबले में जीत हासिल की। अपने 2022 रियो डी जनेरियो सेमीफाइनल के रीमैच में, अल्कराज ने गुरुवार को सीजन में 6-7 (5), 6-2, 6-4 से रोमांचक जीत हासिल की।

उन्होंने कहा, फोगनिनी के खिलाफ खेलना हमेशा एक चुनौती होती है। वह बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और हम कभी नहीं जानते कि वह क्या करने जा रहे हैं। यह उतार-चढ़ाव वाला मैच था। मैंने बहुत अच्छी शुरुआत की लेकिन मैंने कुछ मौके गंवाए और जब आप किसी के खिलाफ खेल रहे थे उसकी तरह आप ऐसा करने का जोखिम नहीं उठा सकते। 

वर्ल्ड नंबर 2 का अगला मुकाबला दुसान लाजोविक से होगा, जब सर्बियाई खिलाड़ी ने हमवतन लास्लो जेरे को 6-2, 6-4 से हराकर सीजन के अपने दूसरे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। रियो ओपन में शीर्ष वरीय 19 वर्षीय अल्कराज टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार रिपीट रियो चैंपियन बनने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। 

पिछले साल अल्कराज ने सीजन के दौरान जॉकी क्लब ब्रासीलेरो में अपने पांच खिताबों में से पहला जीता था और एटीपी रैंकिंग के इतिहास में सबसे कम उम्र के नंबर एक के रूप में समाप्त किया था। अपने सभी पांच ब्रेक प्वाइंट जीतने वाले फोगनिनी शीर्ष 10 विरोधियों के खिलाफ अपने पिछले 14 प्रयासों में अपनी पहली जीत की तलाश कर रहे थे। 

अल्कराज के पास रियो ओपन जीतकर वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच को बराबरी पर लाने का मौका है। हालांकि, स्पैनियार्ड अगले सप्ताह विश्व नंबर 1 पर नहीं लौट सकते हैं। जब दो खिलाड़ी एटीपी रैंकिंग में एक ही स्थान के लिए बराबरी पर होते हैं, तो पहला टाई-ब्रेक उस खिलाड़ी को जाता है जिसके पास अनिवार्य टूर्नामेंट एटीपी फाइनल्स, ग्रैंड स्लैम और एटीपी मास्टर्स 1000 में अधिक अंक होते हैं।