5 Dariya News

इयान हीली बोले, पैट कमिंस छोड़ें कप्तानी, गेंदबाजी पर दें ध्यान

5 Dariya News

नई दिल्ली 24-Feb-2023

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपिंग दिग्गज इयान हीली ने पैट कमिंस से टेस्ट कप्तानी छोड़ने और पूरी तरह से अपने तेज गेंदबाजी कौशल पर ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया है। कमिंस को 2021 के नवंबर में ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान के रूप में नियुक्त किया गया था। 

पिछले साल के अंत में वनडे कप्तान बनाया गया था, जब आरोन फिंच ने संन्यास लिया था। 29 वर्षीय कप्तान टेस्ट रैंकिंग में सर्वश्रेष्ठ रेड बॉल गेंदबाज भी थे जब तक कि इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन ने उन्हें हाल ही में शीर्ष स्थान से अलग नहीं किया। वह एक गंभीर पारिवारिक समस्या के कारण इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत के खिलाफ तीसरे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट के लिए उपलब्ध नहीं है। 

उन्होंने कहा, मैं नहीं चाहता कि वह बहुत लंबे समय तक इतनी अधिक कप्तानी का बोझ उठाए। मैं चाहता हूं कि वह सिर्फ एक गेंदबाज के रूप में टीम में रहें। कप्तानी एक दबाव पैदा करती है और एक कप्तान के रूप में चार से पांच साल लंबा समय होता है। एसईएन रेडियो शो में हेली ने कहा, उन्होंने पहले ही कुछ साल (टेस्ट कप्तान के रूप में) पूरे कर लिए हैं। 

अब वह अपनी विचार प्रक्रियाओं में (शॉर्ट-फॉर्म कप्तानी) जोड़ रहे हैं, जब वह पारिवारिक समस्या के कारण घर वापस लौट गए थे। तो हां, मैं उन्हें एक तेज गेंदबाज के रूप में देखना चाहूंगा। अब तक, कमिंस ने 21.50 का औसत से टेस्ट क्रिकेट में 200 से अधिक विकेट लिए हैं, जो किसी भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज में सर्वश्रेष्ठ है। 

यह पूछे जाने पर कि कमिंस का दीर्घकालिक उत्तराधिकारी कौन होना चाहिए, हीली ने बताया कि बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड एक उपयुक्त उम्मीदवार हो सकते हैं। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि ट्रेविस हेड काफी सक्षम हैं। उन्होंने 21 साल की उम्र से दक्षिण ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व किया है। वह काफी सक्षम हैं और उनके पास काफी अनुभव है। वह मेरे लिए सबसे अलग हैं।