5 Dariya News

आईपीएल 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे डेविड वार्नर: रिपोर्ट

5 Dariya News

नई दिल्ली 23-Feb-2023

ऑस्ट्रेलियाई अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर नियमित कप्तान ऋषभ पंत की अनुपस्थिति में आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करेंगे, जो पिछले साल एक खतरनाक कार दुर्घटना में बुरी तरह घायल हो गए थे। पंत अपनी सर्जरी के बाद ठीक हो रहे हैं और आईपीएल 2023 से बाहर होने के कारण, दिल्ली बिना कप्तान के रह गई थी। 

क्रिकबज की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अक्षर पटेल एक संभावित कप्तानी के उम्मीदवार थे, लेकिन प्रबंधन ने अंतत: अधिक अनुभवी वार्नर को काम सौंपने का फैसला किया। रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि फ्रेंचाइजी ने इस बिंदु पर भी विचार किया कि पंत अगले साल वापस आएंगे और कप्तान के रूप में वार्नर की पसंद भी इस बात से प्रभावित थे कि रिकी पोंटिंग उनके कोच हैं। 

दिल्ली कैपिटल्स के स्वामित्व समूह के एक सदस्य ने कहा, वार्नर हमारे कप्तान होंगे और अक्षर पटेल उपकत्पानी का भार संभालेंगे। वार्नर, जो बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे, अपनी कोहनी में चोट के बाद वर्तमान में सिडनी में लौट गए हैं। 

लेकिन गुरुवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने पुष्टि की है कि बाएं हाथ का बल्लेबाज बीजीटी के बाद होने वाली तीन मैचों की वनडे श्रृंखला का हिस्सा होंगे। जहां तक आईपीएल की कप्तानी का सवाल है, 36 वर्षीय वार्नर ने पहले आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद का नेतृत्व किया है। वार्नर, जिन्होंने एसआरएच को साढ़े चार सीजन तक लीड किया।