5 Dariya News

महिला टी20 विश्व कप: पूजा वस्त्रेकर सेमीफाइनल से बाहर, स्नेह राणा ने ली जगह

5 Dariya News

केपटाउन 23-Feb-2023

भारत की प्रमुख तेज गेंदबाज पूजा वस्त्रेकर की तबीयत खराब होने के कारण गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल मैच से बाहर हो गई हैं। आईसीसी इवेंट टेक्निकल कमेटी ने बीसीसीआई के अनुरोध के बाद ऑफ स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर स्नेह राणा को वस्त्रेकर की जगह खेलने की मंजूरी दे दी है। 

राणा, जिन्होंने 24 टी20 सहित 47 अंतरराष्ट्रीय मैचों में भाग लिया है, टी20 विश्व कप में भारतीय टीम की हिस्सा थीं। वस्त्रेकर ने भारत के ग्रुप चरण के सभी मैचों में भाग लिया और टूर्नामेंट में अब तक 44.5 की गेंदबाजी औसत से दो विकेट लिए हैं। आईसीसी ने एक बयान में कहा, महत्वपूर्ण प्रतियोगिता से पहले वस्त्रेकर को खराब तबीयत के कारण बाहर कर दिया गया है। 

इस बीच, भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने बड़े मुकाबले से पहले कप्तान हरमनप्रीत कौर की भी तबीयत ठीक नहीं है। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, कप्तान हरमनप्रीत और वस्त्रेकर ने बीमार होने और अस्पताल में भर्ती होने की सूचना दी। बुधवार की शाम उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया। 

पता चला है कि बीसीसीआई हरमनप्रीत पर नजर रखे हुए है और उनकी भागीदारी पर फैसला मैच से पहले लिया जाएगा। अगर हरमनप्रीत मैच में चूक जाती हैं, तो उपकप्तान स्मृति मंधाना ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की कप्तानी करेंगी।