5 Dariya News

महिला टी20 विश्व कप : उम्मीद करती हूं कि ऑस्ट्रेलिया का दिन खराब हो

5 Dariya News

नई दिल्ली 23-Feb-2023

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन खराब हो। भारत आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में केप टाउन के न्यूलैंड्स में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा। 

जहां हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम ने आयरलैंड के खिलाफ जीत के बाद मेगा इवेंट के अंतिम चार में अपनी जगह पक्की कर ली थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने ग्रुप स्टेज में नाबाद रहने के बाद सेमीफाइनल में प्रवेश किया। चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ऑस्ट्रेलिया के पास एक मजबूत आधार है। 

उनकी घरेलू संरचना वास्तव में अच्छी है। उनके पास कई विकल्प उपलब्ध हैं। यदि एक खिलाड़ी अच्छा नहीं कर रहा है, तो दूसरा बेहतर करता है। वे जानते हैं कि कठिन परिस्थितियों से मैच कैसे जीते जाते हैं।"उन्होंनें कहा, लेकिन हर किसी का कम से कम एक बुरा दिन होता है। 

वे भी एक क्रिकेट टीम हैं, हम भी एक क्रिकेट टीम हैं। उनका कम से कम एक दिन खराब हो सकता है। मुझे उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ एक बुरा दिन होगा और भारत आपका दिन शुभ हो। मैं न्यूलैंड्स में भारतीय जीत के साथ एक बहुत अच्छी प्रतियोगिता चाहती हूं। 

सेमीफाइनल में जाने वाली भारत की मुख्य चिंताओं में से एक उनके प्रमुख बल्लेबाजों का फॉर्म है क्योंकि शेफाली वर्मा और कप्तान हरमनप्रीत दोनों ने रन बनाने में संघर्ष किया है। टी20 विश्व कप में भारत के अब तक के प्रदर्शन का विश्लेषण करते हुए चोपड़ा ने कहा, मंधाना गेंद को इतनी अच्छी तरह से टाइम करती हैं। 

मुझे हैरानी हुई कि वह आयरलैंड के खिलाफ खुद पर अनावश्यक दबाव क्यों बना रही थीं। शेफाली वर्मा भी ऐसा ही करती हैं। वह भी इतना अच्छा खेलती हैं। हरमनप्रीत कौर को रन बनाने की जरूरत है और मध्यक्रम में बेहतर करने की आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा, भारत को गेंदबाजी में अतिरिक्त प्रयास करना होगा। 

एलिसा हीली, ऐश गार्डनर और मेग लैनिंग शानदार फॉर्म में हैं। भारत की गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण को मजबूत करने की जरूरत है। मूल बातें सही करना महत्वपूर्ण है। गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया महिला टी20 विश्व कप मैचों में भारत पर 3-2 से बढ़त के साथ सेमीफाइनल में पहुंचा है। उन्होंने पिछले साल 2020 टी20 वल्र्ड कप फाइनल और कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल मुकाबले में भारत को मात दी थी।