5 Dariya News

शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस द्वारा सरकारी स्कूलों की दाखि़ला मुहिम का आग़ाज़

शिक्षा मंत्री ने रोपड़, फतेहगढ़ साहिब और मोहाली जिलों में दाखि़ला वैनों को दिखाई हरी झंडी

5 Dariya News

चंडीगढ़ 22-Feb-2023

पंजाब राज्य के सरकारी स्कूल में दाखि़ले बढ़ाने के लिए शुरू की गई दाखि़ला मुहिम-2023’ का आग़ाज़ शिक्षा मंत्री स. हरजोत सिंह बैंस ने रोपड़, फतेहगढ़ साहिब और मोहाली जिलों में ख़ुद पहुँचकर दाखि़ला वैनों को हरी झंडी दिखाई। यह मुहिम राज्य के सभी जिलों में शुरू की गई है।

इस मुहिम के बारे जानकारी देते हुये स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया कि मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व अधीन राज्य की शिक्षा में गुणात्मक सुधार और क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए गंभीरता से यत्न किये जा रहे हैं और पंजाब सरकार सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले लाखों विद्यार्थियों के भविष्य को शानदार बनाने के लिए यत्नशील है।

उन्होंने कहा कि माता-पिता का सरकारी स्कूलों के प्रति विश्वास बहाल करके स्कूलों में विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाना सरकार का मिशन है जिसकी पूर्ति के लिए दाखि़ला मुहिम-2023’ की शुरुआत की गई है।

स. बैंस ने विवरण देते हुये कहा कि राज्य के सभी जिलों में शिक्षा विभाग की तरफ से मोबायल विंगों के द्वारा दाखि़ला मुहिम के प्रचार-प्रसार और जन जागरूकता पैदा करने के लिए दो दिनों ( बड़े जिलों में तीन दिन) का प्रोग्राम बनाया गया है जिसमें माता-पिता की हाज़िरी यकीनी बनाने सहित मुहिम को सफल बनाने के लिए अलग-अलग तरह की योजनाबंदी की गई है।

स. हरजोत सिंह बैंस ने उम्मीद जताई कि पंजाब के सरकारी स्कूल शिक्षा प्रबंध को मज़बूत करने के लिए समूह अध्यापक, विभागीय अधिकारी और माता-पिता सहयोग देंगे।