5 Dariya News

नए प्राइवेट न्यूजलेटर टूल पर काम कर रहा व्हाट्सऐप : रिपोर्ट

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 22-Feb-2023

मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सऐप कथित तौर पर एक नए निजी न्यूजलेटर फीचर पर काम कर रहा है, जो सूचना प्रसारित करने के लिए एक और टूल होगा। वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि, यह अभी भी पुष्टि नहीं हुई है कि क्या फीचर को 'न्यूजलेटर' कहा जाएगा, क्योंकि यह अब एक कोडनेम प्रतीत होता है।

टूल संभवत: लोगों या समूहों से उपयोगी अपडेट प्राप्त करने का एक नया तरीका होगा। स्टेटस पेज में न्यूजलेटर्स के लिए एक वैकल्पिक सेक्शन शामिल होने की उम्मीद है जो निजी चैट से अलग होगा और निजी मैसेजिंग के एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से समझौता नहीं करेगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके अलावा, उपयोगकर्ता संभवत: यह नियंत्रित करने में सक्षम होंगे कि वे किसे फॉलो करते हैं और कोई और यह नहीं देख पाएगा। इस महीने की शुरुआत में, मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने अपने स्टेटस के लिए नए फीचर्स की घोषणा की थी, जिसमें 'वॉयस स्टेटस', 'स्टेटस रिएक्शन्स' और बहुत कुछ शामिल हैं।

'वॉइस स्टेटस' फीचर यूजर्स को व्हाट्सऐप स्टेटस पर 30 सेकंड तक वॉयस मैसेज रिकॉर्ड करने और शेयर करने की अनुमति देता है। दूसरी ओर, 'स्टेटस रिएक्शन्स' उपयोगकर्ताओं को अपने दोस्तों और करीबी संपर्कों से स्टेटस अपडेट का त्वरित और आसान तरीका प्रदान करने की अनुमति देता है।