5 Dariya News

स्वदेश लौटेंगे एश्टन एगर, भारत में वनडे सीरीज में कर सकते हैं वापसी : रिपोर्ट

5 Dariya News

नई दिल्ली 22-Feb-2023

ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर एश्टन एगर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाकी बचे दो टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। वो स्वदेश लौट जाएंगे। एगर के अब अपनी घरेलू टीम वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए शेफील्ड शील्ड और मार्श कप मैच खेलने की उम्मीद है। 

ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार, 1 मार्च से इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम में कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है। हालांकि, एगर के भारत में तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में खेलने की उम्मीद है, जो 17 मार्च से मुंबई में शुरू होगी।

रिपोर्ट में कहा गया, ऑस्ट्रेलिया टेस्ट श्रृंखला में 2-0 से पीछे है। वहीं, जोश हेजलवुड और डेविड वार्नर पहले ही चोटों के साथ घर वापस चले गए हैं।" 29 वर्षीय एगर फरवरी की शुरूआत में टीम में चार स्पिनरों में से एक के रूप में भारत आए थे। उन्होंने सिडनी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के घरेलू सीजन के आखिरी टेस्ट में नाथन लियोन के साथ दूसरे स्पिनर के रूप में खेले था।

लेकिन उन्हें नागपुर में पहले टेस्ट के लिए नहीं चुना गया, ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी ने अपना टेस्ट डेब्यू किया और कप्तान पैट कमिंस और स्कॉट बोलैंड को दो तेज गेंदबाजों के साथ लियोन को मौका दिया गया था। नई दिल्ली में दूसरे टेस्ट में, ऑस्ट्रेलिया ने अपने एकमात्र तेज गेंदबाज कमिंस के अलावा तीन स्पिनरों को चुना था। 

लेकिन एगर को एक बार फिर से नहीं चुना गया। बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुहनमैन ने मूल टीम में नाम नहीं होने के बावजूद टेस्ट में डेब्यू किया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही 2023 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो मैच जीत लिए हैं। 

नई दिल्ली में छह विकेट से जीत के बाद अब चार मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बनाकर ट्रॉफी को बरकरार रखा है। तीसरा 1 से 5 मार्च तक इंदौर में खेला जाएगा, इसके बाद चौथा और अंतिम मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 9 से 13 मार्च तक खेला जाएगा।