5 Dariya News

दहेज के लिए पत्नी की हत्या के आरोप में सेना का जवान गिरफ्तार

5 Dariya News

लखनऊ 22-Feb-2023

सेना के एक जवान को गिरफ्तार किया गया है, जिसकी पत्नी की इस सप्ताह की शुरुआत में एक रहस्यमय आग की घटना में मौत हो गई थी। पुलिस को शक है कि आरोपी बिहार रेजीमेंट में तैनात फौजी जवान मनीष ने कथित तौर पर दहेज के लिए 22 साल की तनु कुमारी की हत्या की है।

तनु ने एक साल पहले मनीष से शादी की थी। पीड़िता के पिता वैशाली के वीरेंद्र कुमार राय ने अपनी शिकायत में तनु को दी जा रही यातना के बारे में विस्तार से बताया और मनीष और उसके परिवार का पर्दाफाश किया जिन्होंने पुलिस को बताया था कि उन्हें नहीं पता कि तनु आग की लपटों में कैसे घिरी।

उन्होंने कहा, "हमने दोनों परिवारों की रजामंदी से मनीष से तनु की शादी की और उसे पर्याप्त उपहार दिए। शादी के कुछ दिनों बाद, मनीष और उसके भाई अनीश और उनकी मां सुमन ने 10 लाख रुपये और बिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर इलाके में एक भूखंड की मांग की।"

उन्होंने आगे कहा कि तनु ने उन्हें 19 फरवरी को फोन करके बताया कि मनीष के घर लौटने के बाद से मनीष के भाई और उसकी मां द्वारा उसे पीटा जा रहा है। उन्होंने कहा, "उसने मुझे तुरंत आने और वापस ले जाने के लिए भी कहा। इतनी जल्दी लखनऊ पहुंचना संभव नहीं था।"

उन्होंने बताया कि तनु की सास सुमन का फोन आया था, जिसने बताया कि तनु घर से भाग गई है। "थोड़ी देर बाद सुमन ने मुझे फिर से फोन किया और मुझे बताया कि आग लगने से तनु की मौत हो गई है।"