5 Dariya News

2024 में भाजपा को हरा देगा कांग्रेस नीत गठबंधन : मल्लिकार्जुन खड़गे

5 Dariya News

दीमापुर (नागालैंड) 21-Feb-2023

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को कहा कि अगले साल होने वाले आम चुनाव में उनकी पार्टी भाजपा को हराने के लिए समान विचारधारा वाले अन्य दलों के साथ गठबंधन करेगी। पार्टी 27 फरवरी को होने वाले नागालैंड विधानसभा चुनाव में भी अच्छा प्रदर्शन करेगी। 

दीमापुर के दिफूपर विलेज पब्लिक स्कूल में एक चुनावी रैली के दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की आलोचना करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, आप लोकतंत्र में हैं, आपको यह याद रखना चाहिए कि.. आप निरंकुश नहीं हैं, आप तानाशाह नहीं हैं। 

आप लोगों द्वारा चुने गए हैं, और जनता आपको 2024 (आम चुनाव) में सबक सिखाएगी। नागालैंड के लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने उन्हें धोखा दिया है, क्योंकि भगवा पार्टी ने स्थिति का फायदा उठाया और रातोंरात सरकार को पलट दिया।

खड़गे ने कहा, ..और नागालैंड के लोगों को एक बार फिर धोखा दिया गया। कर्नाटक के दिग्गज कांग्रेसी नेता ने कहा, "भाजपा ने मुख्यमंत्री को ब्लैकमेल कर सरकार बनाई। यहां ही नहीं, बल्कि 6-7 राज्यों में उन्होंने विधायकों पर दबाव बनाया और वहां की सरकारें गिराईं।"

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा 2024 के आम चुनावों की रणनीति पर काम करने के लिए अन्य समान विचारधारा वाले दलों के साथ बातचीत कर रही है। भाजपा को बहुमत नहीं मिलने की भविष्यवाणी करते हुए खड़गे ने कहा, कांग्रेस नेतृत्व करेगी, और हमें बहुमत मिलेगा, हम संविधान का पालन करेंगे और हम लोकतंत्र का पालन करेंगे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा संविधान की बात करती है, लेकिन उसके कार्य 'अलोकतांत्रिक' हैं।