5 Dariya News

जसप्रीत बुमराह को अभी भी एनसीए से मंजूरी का इंतजार : रिपोर्ट

5 Dariya News

मुंबई 21-Feb-2023

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 सीजन में इस बारे में लोगों में काफी दिलचस्पी है कि कौन उपलब्ध रहेगा कौन नहीं। आईपीएल के 16वें सीजन का आयोजन 31 मार्च से 28 मई तक होना है। जिन खिलाड़ियों को प्रशंसक एक्शन में देखना चाहते हैं, उनमें से एक जसप्रीत बुमराह हैं, जो अपनी चोट से उबर रहे हैं और पिछले कुछ महीनों में कई श्रृंखलाओं से चूक गए हैं।

दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने सितंबर 2022 में घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद से कोई क्रिकेट नहीं खेला है। वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे हैं। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बुमराह को अभी तक एनसीए से मंजूरी नहीं मिली है। 

फैंस बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर और अहमदाबाद में पिछली दो सीरीज में एक्शन में देखने की उम्मीद कर रहे थे। हालांकि, चयनकर्ताओं ने उन्हें टेस्ट टीम या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम के लिए नहीं चुना। अब यह स्पष्ट हो गया है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैचों के लिए उनके नाम पर विचार नहीं किया गया, क्योंकि उन्हें अभी तक एनसीए से मंजूरी नहीं मिली है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि बुमराह ने पिछले 10 दिनों में एनसीए में कुछ अभ्यास मैचों में हिस्सा लिया था, लेकिन अभी भी मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं। बीसीसीआई लगातार बुमराह की प्रगति पर नजर रखे हुए है और अपने सामान्य कार्यक्रम के अनुसार उनके कार्यभार पर भी नजर रखेगा।

बोर्ड इस मोर्चे पर सतर्क नजर आ रहा है, क्योंकि वह जुलाई में लंदन में खेले जाने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और साल के अंत में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप में उनकी भागीदारी को देख रहा है। लेकिन बीसीसीआई को पांच बार की विजेता मुंबई इंडियंस के हितों में भी संतुलन बनाना होगा, जो अपने सबसे शक्तिशाली गेंदबाज को टूर्नामेंट में वापस लाना चाहेगी। 

मुंबई इंडियंस के लिए पिछला सीजन खराब था और बुमराह को अपने पाले में वापस लाने की उम्मीद कर रहे होंगे। लेकिन बुमराह के कार्यभार को संभालने के लिए बीसीसीआई की निगरानी के साथ, मुंबई इंडियंस को अब आईपीएल 2023 के लिए अपनी आकांक्षाओं पर कायम रहना होगा।