5 Dariya News

पंजाब विधान सभा में नज़दीक भविष्य में विद्यार्थियों के लिए मॉक सैशन करवाया जायेगा : कुलतार सिंह संधवां

फरीदकोट के सरकारी हाई स्कूल के विद्यार्थियों ने देखी विधान सभा, विधान सभा स्पीकर ने बच्चों को विधान सभा के बारे लेख लिखने के लिए कहा

5 Dariya News

चंडीगढ़ 21-Feb-2023

पंजाब विधान सभा स्पीकर स. कुलतार सिंह संधवां ने आज कहा कि विद्यार्थियों के लिए विधान सभा में नज़दीक भविष्य में मॉक सैशन करवाया जायेगा ताकि युवाओं में राजनीति के प्रति उदासीनता को दूर किया जा सके।सरकारी हाई स्कूल डोड, ज़िला फरीदकोट से पंजाब विधान सभा देखने पहुँचे विद्यार्थियों के साथ बातचीत के दौरान स. संधवां ने कहा कि बच्चों को राजनीति की शिक्षा देनी ज़रूरी है क्योंकि उन्होंने ही भविष्य के नेता बनना है। 

उन्होंने कहा कि आज की युवा पीढ़ी में राजनीति के प्रति उदासीनता पाई जा रही है जिसको दूर करना हमारा फ़र्ज़ है। उन्होंने कहा कि बच्चों को राजनीति की तरफ प्रेरित करने और उनकी राजनीति में रुचि पैदा करने के मकसद से आने वाले दिनों में विधान सभा में मॉक सैशन करवाया जायेगा।

पंजाब विधान सभा स्पीकर ने स्कूल के 6वीं से लेकर 9वीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को कहा कि वह अपने स्कूल में जाकर विधान सभा में अनुभव की बातों के बारे में लेख लिखें और हर कक्षा में से बढ़िया लेख लिखने वाले पहले तीन विद्यार्थियों का चयन किया जायेगा और पहले स्थान पर आने वाले विद्यार्थी को 3100, दूसरे स्थान के लिए 2100 और तीसरे स्थान पर आने वाले विद्यार्थी को 1100 रुपए इनाम के तौर पर दिए जाएंगे।उन्होंने विद्यार्थियों को विधान सभा की महत्ता और वहां कानून बनाने और संशोधन करने के बारे कार्यवाही की भी जानकारी दी।