5 Dariya News

कमिंस ने दिल्ली टेस्ट में खुद ही सबसे कम गेंदबाजी की : एलन बॉर्डर

5 Dariya News

नई दिल्ली 21-Feb-2023

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज कप्तान एलन बॉर्डर का मानना है कि पैट कमिंस ने दूसरे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट में खुद ही बहुत कम गेंदबाजी की। उन्होंने बताया कि कैसे तेज गेंदबाज को पहली पारी में अधिक गेंदबाजी करने के लिए खुद को तैयार करना चाहिए था।

ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा टेस्ट कप्तान कमिंस ने पहली पारी में 13 ओवर फेंके, जिससे मेहमान टीम ने एक रन की छोटी सी बढ़त ले ली। लेकिन अपनी दूसरी पारी में 113 रन पर आउट होने के बाद भारत के खिलाफ 115 रन के बचाव में, कमिंस ने नई गेंद से भी गेंदबाजी नहीं की, जिससे ऑस्ट्रेलिया तीन दिनों के भीतर छह विकेट से मैच हार गया। 

अब वे चार मैचों की सीरीज में 2-0 से पीछे हैं। उन्होंने आगे कहा, मेरे लिए, तेज गेंदबाज हमेशा से बेहतर रहे हैं। मुझे लगा कि कमिंस ने उस टेस्ट मैच में खुद ही कम गेंदबाजी की थी।ऐसे अवसर थे, जब चीजें अलग होने लगी थीं, और उनकी एक अच्छी साझेदारी बनीं।

भारत के टेस्ट दौरे पर आने से पहले कमिंस ने अपने टेस्ट कप्तानी करियर में सिर्फ एक मैच गंवाया था। नागपुर और नई दिल्ली में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के पहले दो टेस्ट हारने के बाद यह संख्या तीन हो गई है। कमिंस खुद अपनी सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से काफी दूर रहे हैं। 

उन्होंने अब तक केवल तीन विकेट लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के लिए 156 और कप्तान के रूप में 93 टेस्ट खेलने वाले बॉर्डर ने सुझाव दिया कि कमिंस टेस्ट कप्तान के रूप में अपने पहले वास्तविक टेस्ट में संघर्ष कर रहे थे। उन्होंने आगे कहा, मुझे लगता कि कप्तान के रूप में यह पैट की पहली असली परीक्षा है, क्योंकि आप उप-महाद्वीप में जाते हैं और अचानक आप सभी प्रकार के क्षेत्रों में परखे जाते हैं।