5 Dariya News

अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने स्टेफी ग्राफ के रिकॉर्ड की बराबरी करने पर नोवाक जोकोविच की तारीफ की

5 Dariya News

दोहा 21-Feb-2023

जर्मन टेनिस स्टार अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने दुनिया के नंबर 1 के रूप में बिताए गए अधिकांश हफ्तों के लिए स्टेफी ग्राफ के रिकॉर्ड की बराबरी करने पर नोवाक जोकोविच की तारीफ की। साथ ही कहा कि सर्बियाई महान खिलाड़ी अपने करियर में और भी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। 

जोकोविच ने 377 हफ्तों के लिए एटीपी रैंकिंग के शीर्ष पर अपना स्थान बनाए रखा है। ग्राफ के वल्र्ड नंबर 1 के रूप में बिताए गए हफ्तों के रिकॉर्ड की बराबरी की है। पिछले महीने ऑस्ट्रेलियन ओपन में अपने रिकॉर्ड तोड़ 22वें ग्रैंड स्लैम एकल खिताब के बाद, सर्बियाई ने सातवीं बार शीर्ष स्थान हासिल किया। 

गल्फ न्यूज ने ज्वेरेव के हवाले से कहा, वह स्टेफी से आगे निकल रहे हैं, इसलिए एक जर्मन के रूप में, जाहिर तौर पर मैं हमेशा उन्हें उस रिकॉर्ड पर देखना चाहता था। लेकिन इसका श्रेय नोवाक को जाता है। मुझे लगता है कि यह दिखाता है कि वह कितने महान हैं। ईमानदारी से कहूं तो मुझे यकीन है कि वह कुछ और रिकॉर्ड तोड़ेंगे। 

25 वर्षीय टोक्यो ओलंपिक चैंपियन ने कहा कि 22 बार के प्रमुख विजेता ने पिछले एक दशक से खेल में अपना दबदबा कायम रखा है, जिससे उन्हें खेल के शीर्ष पर बने रहने के लिए अपनी निरंतरता बनाए रखने में मदद मिली है।