5 Dariya News

उपायुक्त कठुआ ने नाबार्ड द्वारा वित्त पोषित आरआईडीएफ परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा की

5 Dariya News

कठुआ 20-Feb-2023

उपायुक्त कठुआ राहुल पांडे ने जिले में नाबार्ड के ग्रामीण आधारभूत संरचना विकास निधि के तहत वित्त पोषित परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा हेतु संबंधित अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में बताया गया कि अछूते क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे के विकास के लिए जिला और केंद्रशासित प्रदेश योजना के तहत विभिन्न क्षेत्रों के तहत कुल 79 परियोजनाएं शुरू की गई हैं। 

जिले में नाबार्ड के आरआईडीएफ के तहत वित्त पोषित परियोजनाओं में सड़क, पुल के अलावा स्वास्थ्य, बाढ़ नियंत्रण, पीएचई, सिंचाई, भेड़पालन, पशुपालन, आयुष आदि की संपत्ति शामिल है। उपायुक्त ने शुरू किए गए कार्यों की भौतिक और वित्तीय प्रगति की समीक्षा करते हुए, निष्पादन एजेंसियों पर उन परियोजनाओं को समय सीमा के भीतर पूरा करने के लिए जोर दिया। 

इसके अलावा निधि प्रवाह से संबंधित विभिन्न मुद्दों, परियोजना पूर्णता प्रमाण पत्र और उपयोगिता प्रमाण पत्र समय पर जमा करने के अलावा कार्यों की धीमी गति के लिए जिम्मेदार मुद्दों पर भी विस्तार से चर्चा की गई। उपायुक्त ने उपलब्धि और सफलता की कहानियों को उजागर करने हेतु कार्यकारी एजेंसियों को सूचना विभाग के साथ संपर्क करने के लिए कहा।

इस अवसर परडीडीएम नाबार्ड, सीपीओ, सीएसएचओ, एक्सईएन प्रथम व एफसी, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी कठुआ, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी बसोहली, सीएमओ, एडीएमओ भी उपस्थित थे।