5 Dariya News

अब उपयोगकर्ताओं को साइडबार से संपर्क जोड़ने और एडिट करने की अनुमति देगा गूगल कॉन्टेक्ट्स

5 Dariya News

सैन फांसिस्को 20-Feb-2023

गूगल ने घोषणा की है कि वह अपनी संपर्क प्रबंधन सेवा 'गूगल कॉन्टेक्ट्स' में एक नया फीचर शुरू कर रहा है, जो उपयोगकर्ताओं को 'कॉन्टेक्ट्स साइडबार' से नए संपर्क बनाने और मौजूदा संपर्को को एडिट करने की अनुमति देगा। टेक दिग्गज ने वर्कस्पेस अपडेट ब्लॉगपोस्ट में कहा, इससे पहले, 'कॉन्टेक्ट्स.गूगल.कॉम' पर जाना गूगल संपर्क को एडिट करने या जोड़ने का एकमात्र तरीका था।"

चाहे आप संपर्कों को तेजी से एडिट करना चाहते हैं या अधिक आसानी से संपर्क बनाना चाहते हैं, यह अपडेट संपर्क प्रबंधन अनुभव को सुव्यवस्थित करता है। किसी मौजूदा संपर्क को एडिट करने के लिए, गूगल वर्कस्पेस में साइड पैनल का विस्तार करें, संपर्क एप्लिकेशन खोलें, फिर संपर्क पर क्लिक करें, शीर्ष दाईं ओर 'एडिट' आइकन चुनें, जानकारी बदलें और 'सेव' विकल्प चुनें। 

वहीं, स्क्रैच से संपर्क बनाने के लिए, दाईं ओर वर्टिकल ऐप बार से संपर्क एप्लिकेशन खोलें, 'क्रिएट कॉन्टेक्ट' विकल्प पर क्लिक करें, संपर्क का नाम दर्ज करें, संपर्क जानकारी जोड़ें और 'सेव' विकल्प चुनें। इसके अलावा, इस फीचर का एडमिन कंट्रोल नहीं है। पिछले साल दिसंबर में, तकनीकी दिग्गज ने अपने इलस्ट्रेशन टूल को एंड्रॉइड पर अपनी संपर्क प्रबंधन सेवा के लिए रिलीज किया था, जो उपयोगकर्ताओं को एक कस्टम प्रोफाइल पिक्च र बनाने की अनुमति देता है।