5 Dariya News

पहला टेस्ट : इंग्लैंड ने दर्ज की 267 रन की जीत

5 Dariya News

माउंट माउंगानुई (न्यूजीलैंड) 19-Feb-2023

इंग्लैंड ने रविवार को यहां न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में 267 रन की शानदार जीत दर्ज की और दो मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली। जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी शेन वार्न और ग्लेन मैक्ग्रा को पछाड़कर टेस्ट इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए। 

रविवार को, एंडरसन ने स्कॉट कुगलेइजन और टिम साउदी को सत्र की शुरूआत में आउट कर दिया, जबकि अनुभवी खिलाड़ी ने ब्लेयर टिकनर को आउट कर मैच समाप्त कर दिया। इंग्लैंड ने लगभग 15 वर्षों में पहली बार न्यूजीलैंड की धरती पर एक टेस्ट जीता है।

रेयान साइडबॉटम की पहली पारी में सात विकेट लेने के कारण माइकल वॉन की टीम ने मार्च 2008 में नेपियर के मैकलीन पार्क में जीत हासिल की थी। इसके साथ ही इंग्लैंड ने अब अपने सबसे हाल के 11 टेस्ट मैचों में से 10 जीत लिए हैं। इंग्लैंड पुरुषों की टेस्ट टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया और भारत के पीछे तीसरे स्थान पर आ गया है। 

न्यूजीलैंड में श्रृंखला वर्तमान विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है, यह इंग्लैंड को दूसरे मैच से पहले और इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घर में होने वाली एशेज श्रृंखला से काफी आत्मविश्वास प्रदान करेगी। इंग्लैंड 25 फरवरी को वेलिंगटन में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ श्रृंखला जीतने की कोशिश करेगा।