5 Dariya News

कांग्रेस को छोड़कर सभी विपक्षी दल भाजपा के खिलाफ एकजुट : तेजस्वी यादव

5 Dariya News

पटना 18-Feb-2023

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस को छोड़कर सभी विपक्षी दल भाजपा का मुकाबला करने के लिए एकजुट हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अभी तक इस संबंध में कोई पहल नहीं की है। विपक्षी दल 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को केंद्र से हटाने के लिए ²ढ़ हैं, लेकिन कांग्रेस कोई ठोस प्रयास नहीं कर रही है। 

मैं कांग्रेस से विपक्षी एकता का नेतृत्व करने का आग्रह करता हूं। तेजस्वी ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, कांग्रेस का देश में बीजेपी से सीधा मुकाबला है। साथ ही, उसे क्षेत्रीय दलों को भी उन राज्यों में ड्राइविंग सीट पर रहने की अनुमति देनी चाहिए जहां वह मजबूत हैं। 

विपक्षी एकता के लिए ग्रैंड-पुरानी पार्टी को और देरी नहीं करनी चाहिए। इससे पहले कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे कांग्रेस के दिग्गज नेता सलमान खुर्शीद ने कहा, 'हम (कांग्रेस) और आप (नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव और देश के अन्य विपक्षी दल) की एक ही इच्छा है कि हम बीजेपी को गिरा दें। 

सभी एक ही तरफ हैं लेकिन पहला कदम उठाने के लिए एक दूसरे का इंतजार कर रहे हैं। तेजस्वी यादव ने हाल ही में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी। उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव से मिलने की भी योजना बनाई थी, लेकिन तेलंगाना में आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण इसे स्थगित करना पड़ा। 

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री कुमार पिछले साल दिल्ली में तीन दिन रुके और विपक्षी एकता के लिए सोनिया गांधी, राहुल गांधी, सीताराम येचुरी, डी. राजा, अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल, ओम प्रकाश चौटाला समेत कई नेताओं से मुलाकात की।