5 Dariya News

बंदूक हिंसा से अमेरिकी समुदाय को हो रहा नुकसान: जो बाइडेन

5 Dariya News

वाशिंगटन 18-Feb-2023

मिसिसिपी के एक ग्रामीण शहर में छह लोगों की गोली मारकर हत्या किए जाने के कुछ ही घंटों बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि अमेरिकी समुदाय को बंदूक हिंसा से नुकसान हो रहा है। बाइडेन ने कहा, विचार और प्रार्थना पर्याप्त नहीं हैं। बंदूक हिंसा एक महामारी है और कांग्रेस को अब कार्य करना चाहिए। 

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अन्य चीजों के साथ-साथ सभी बंदूक बिक्री पर बैकग्राउंड की जांच और हमला करने वाले हथियारों पर प्रतिबंध लगाने समेत बंदूक कानून सुधारों की मांग की। हालांकि, यह संभावना नहीं है कि कांग्रेस उन प्रस्तावों को पारित करेगी जिसमें रिपब्लिकन प्रतिनिधि सभा को नियंत्रित करते हैं और हथियार रखने और सहन करने के लिए दूसरे संशोधन के अधिकार की वकालत करते हैं।

मिसिसिपी के टेट काउंटी के एक छोटे से शहर अकार्बुटला में तीन अलग-अलग स्थानों पर कथित तौर पर अपनी पूर्व पत्नी और संभावित रूप से परिवार के अन्य सदस्यों पर गोलियां चलाने के बाद शुक्रवार दोपहर एक शूटर को हिरासत में ले लिया गया। टेट काउंटी शेरिफ कार्यालय के अनुसार, 52 वर्षीय क्रुम पर भगदड़ के सिलसिले में फस्र्ट-डिग्री हत्या का आरोप है। 

प्रत्येक अन्य पीड़ित के लिए आने वाले दिनों में अतिरिक्त आरोप दायर किए जाएंगे। क्रुम को टेट काउंटी जेल में बिना बंधन के रखा जा रहा है। टेट काउंटी सरकार ने शुक्रवार रात एक फेसबुक पोस्ट में लिखा, अकार्बुतला में हुई दुखद घटना के बारे में जानकर हमारा दिल भारी हो गया है। 

मिसिसिपी के गवर्नर टेट रीव्स ने शुक्रवार दोपहर कहा कि उन्हें टेट काउंटी में हुई गोलीबारी की श्रृंखला के बारे में जानकारी दी गई है। रीव्स ने एक बयान में कहा, हम मानते हैं कि उसने अकेले अभिनय किया था। उसका मकसद अभी तक ज्ञात नहीं है, मिसिसिपी ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन को जांच में सहायता करने के लिए कहा गया है। गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, इस साल अब तक अमेरिका में बंदूक हिंसा में 5,500 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है।