5 Dariya News

व्हाट्सएप ने आईओएस पर वीडियो कॉल के लिए पिक्च र-इन-पिक्च र मोड रिलीज किया

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 18-Feb-2023

मेटा-स्वामित्व वाला मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप कथित तौर पर सभी आईओएस उपयोगकर्ताओं के लिए वीडियो कॉल के लिए पिक्च र-इन-पिक्च र मोड रिलीज कर रहा है। वाबेटाइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, नए अपडेट में इस सुविधा के साथ, उपयोगकर्ता अब अपने वीडियो को रोके बिना व्हाट्सएप कॉल के दौरान मल्टीटास्क कर सकते हैं। 

पिक्च र-इन-पिक्च र मोड के अलावा, नए अपडेट में दस्तावेजों में कैप्शन संलग्न करने की क्षमता और समूहों का वर्णन करना आसान बनाने के लिए लंबे समूह विषय और विवरण भी शामिल है। व्हाट्सएप कॉल के दौरान पिक्च र-इन-पिक्च र मोड का उपयोग करने की क्षमता आईओएस एप्लिकेशन के स्थिर रिलीज पर सभी के लिए व्यापक रूप से शुरू की गई है। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि इसलिए यूजर्स को ऐप स्टोर से ऐप को अपडेट करना होगा ताकि यह पता चल सके कि उनके व्हाट्सएप अकाउंट के लिए फीचर पहले से ही सक्षम है या नहीं। पिछले साल दिसंबर में, यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने आईओएस बीटा पर वीडियो कॉल के लिए पिक्च र-इन-पिक्च र मोड रिलीज करना शुरू कर दिया है। 

इस बीच, पिछले हफ्ते, व्हाट्सएप कथित तौर पर आईओएस बीटा पर एक नया फीचर शुरू कर रहा था जो उपयोगकर्ताओं को चैट के भीतर 100 मीडिया तक साझा करने की अनुमति देगा, जो पहले केवल 30 तक सीमित थी। यह फीचर उपयोगी है क्योंकि उपयोगकर्ता अंतत: संपूर्ण एल्बम साझा करने में सक्षम होंगे, जिससे यादों और क्षणों को साझा करना आसान हो जाएगा।