5 Dariya News

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी : कोहनी में फ्रैक्च र के साथ डेविड वॉर्नर का सीरीज में खेलना बना संदिग्ध

5 Dariya News

नई दिल्ली 18-Feb-2023

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की बायीं कोहनी में हेयरलाइन फ्रैक्च र हो गया है और उनका पूरी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज से बाहर होना संदिग्ध है। शुक्रवार को चार मैचों की श्रृंखला के दूसरे टेस्ट के शुरूआती दिन भारत के मोहम्मद सिराज की तेज गेंदबाजी के दौरान वॉर्नर की कोहनी और हेलमेट पर चोट लग गई थी। 

शनिवार सुबह, 36 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज को दूसरे टेस्ट के लिए चोट के कारण बाहर कर दिया गया, जिसमें मैथ्यू रेनशॉ विकल्प के रूप में सामने आए। डब्ल्यू डब्ल्यू डब्ल्यू डॉट की वेबसाइट की एक रिपोर्ट ने बाद में खुलासा किया कि वार्नर को अपनी बाईं कोहनी में हेयरलाइन फ्रैक्च र हुआ था। 

उन्हें सिराज की कोहनी पर चोट लगी थी, लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी। वार्नर ने ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 263 रन के स्कोर में 44 गेंदों में 15 रन बनाए थे। बाद में, जब भारत ने पहले दिन के शेष नौ ओवरों में बल्लेबाजी की, तो वार्नर ऑस्ट्रेलिया के लिए मैदान में नहीं उतरे। 

सीए के एक बयान में कहा गया, वार्नर अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के दिशानिर्देशों के अनुसार इंदौर में तीसरे टेस्ट से पहले खेल प्रोटोकॉल के तहत वापसी करेंगे। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को पुन: प्राप्त करने और 2004 के बाद पहली बार भारत में एक श्रृंखला जीतने की कोशिश के रूप में वार्नर टीम के महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे। 

नागपुर में पहले मैच में पारी और 132 रन से हारने के बाद मेहमान टीम चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला में 0-1 से पीछे चल रही है। वार्नर ने 1 और 10 रन बनाए थे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया नागपुर के वीसीए स्टेडियम में दो पारियों में 177 और 91 रन पर आउट हो गया था।