5 Dariya News

मोहाली आर. पी. जी. हमले के 11वें दोषी को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार

गिरफ्तार किया मुलजिम गुरपिन्दर पिन्दू कैनेडा स्थित आतंकवादी लखबीर लंडा का करीबी : डीजीपी गौरव यादव

5 Dariya News

एस.ए.एस. नगर 17-Feb-2023

पंजाब पुलिस की तरफ से रॉकेट प्रोपेलड ग्रेनेड ( आर. पी. जी.) हमले में अहम भूमिका निभाने वाले गुरपिन्दर उर्फ पिन्दू को गिरफ्तार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा निर्देशों पर समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध चलाई जंग को बड़ी सफलता मिली है। यह जानकारी डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डी. जी. पी.) पंजाब गौरव यादव ने शुक्रवार को यहाँ दी। 

बताने योग्य है कि 9 मई, 2022 को मोहाली में इंटेलिजेंस हैडक्वाटर पर लगभग 19:45 बजे एक आर. पी. जी. हमला हुआ था।गिरफ्तार किया गया मुलजिम पिन्दू, जोकि खेमकरन के गाँव भूरा कोना का निवासी है, कैनेडा स्थित आतंकवादी लखबीर सिंह उर्फ लंडा का नज़दीकी साथी बताया जाता है और उक्त हमले के दौरान मुलजिम निशान सिंह और चड़त सिंह के लगातार संपर्क में था।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि 25 अप्रैल, 2022 को मुलजिम चड़त सिंह, निशान सिंह और बलजिन्दर रैंबो आरपीजी और असाल्ट राइफल की खेप तरन तारन से अमृतसर लेकर आए थे और इस खेप अमृतसर के अल्फा मॉल के नज़दीक पिन्दू के घर पर रखी थी। उन्होंने आगे कहा कि दोषी ने उसी रात दोनों शूटरों-दीपक और एक नाबालिग को अपने घर में पनाह भी दी थी।

जि़क्रयोग्य है कि मुलजिम गुरपिन्दर पिन्दू की गिरफ्तारी से पंजाब पुलिस इस मामले में अब तक नौ मुलजिमों को गिरफ्तार कर चुकी है, जबकि एक और मुलजिम जोकि नाबालिग है और हमला करने में शामिल था, को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था और एक अन्य मुलजिम की पहचान दीपक कुमार के तौर पर हुई है, को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एन. आई. ए.) ने हाल ही में गिरफ्तार किया है, जिससे गिरफ्तारियों की कुल संख्या 11 हो गई है।

इससे पहले चड़त सिंह, निशान सिंह, जगदीप सिंह, बलजिन्दर सिंह रैंबो, कंवरजीत सिंह बाठ, अनंतदीप सिंह सोनू, बलजीत कौर सुखी, लवप्रीत सिंह विक्की को पंजाब पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।जि़क्रयोग्य है कि पंजाब पुलिस मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच अनुसार राज्य को अपराध मुक्त बनाने के लिए यत्नशील है।