5 Dariya News

राकेश चौधरी पर मजीठिया का बड़ा झूठ -आप

मान सरकार ने राकेश चौधरी से छह करोड़ की रिकवरी की, जबकि ‘अकाली परिवार’ राकेश को देता था प्रोटेक्शन - नील गर्ग

5 Dariya News

चंडीगढ़ 16-Feb-2023

आम आदमी पार्टी(आप) ने अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया के माइनिंग आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि 'आप' सरकार बेहद सख्ती के साथ माफियाओं से निपट रही है। खनन माफियाओं के खिलाफ अब तक 84 एफआईआर दर्ज किए जा चुके हैं।

आप प्रवक्ता नील गर्ग ने पार्टी मुख्यालय से जारी एक बयान में खनन के आरोपों को खारिज किया और कहा कि पिछली सरकारों ने राकेश चौधरी को खनन का ठेका दिया था हमने नहीं। आप सरकार ने तो सरकार बनने के तुरंत बाद ही उसका अनुबंध रद्द कर दिया, लेकिन राकेश चौधरी ने अनुबंध रद्द करने के खिलाफ हाईकोर्ट से स्टे ले लिया।

गर्ग ने कहा कि मजीठिया झूठे आरोपों से पंजाब के लोगों को गुमराह कर रहे हैं। अब तक पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने खनन पर रोक लगा रखी है। लेकिन आप सरकार जल्द ही एक नई खनन नीति लाएगी।अकाली-कांग्रेस पार्टियों के खनन माफिया से गठजोड़ पर सवाल उठाते हुए गर्ग ने कहा कि उन्होंने पंजाब में माफिया को क्यों बढ़ने दिया?

उन्होंने आगे कहा कि राकेश चौधरी का ठेका जारी रखने का आदेश उच्च न्यायालय का है। न्यायालय ने उन्हें अक्टूबर 2022 तक छह करोड़ रुपये विभाग में जमा कराने का भी आदेश दिया। पिछली सरकार ने इसे माफ कर दिया था।खनन माफिया के खात्मे के लिए अपनी सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराते हुए गर्ग ने कहा कि भगवंत मान सरकार  पंजाब के लोगों की लूट बर्दाश्त नहीं करेगी और राज्य में सस्ती दरों पर रेत व बजरी मुहैया कराएगी।