5 Dariya News

केएल राहुल की खराब फॉर्म पर संजय मांजरेकर ने उठाए सवाल

5 Dariya News

नई दिल्ली 17-Feb-2023

केएल राहुल को लेकर पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि बल्लेबाज एक शतक करने के तुरंत बाद आउट ऑफ फॉर्म हो जाते हैं। 30 वर्षीय बल्लेबाज का 45 टेस्ट के बाद 34.08 का औसत है। साथ ही साथ उनकी लगातार असफलता ने आलोचकों को टीम में उनकी स्थिति पर सवाल उठाने को मजबूर किया है। 

उन्होंने कहा, केएल राहुल एक अगल खिलाड़ी हैं क्योंकि, पिछले 5 वर्षों में, मैंने देखा है कि वह शतक बनाते हैं और तुरंत आउट ऑफ फॉर्म हो जाते हैं। क्या आपने ऐसा बल्लेबाज देखा है?मांजरेकर ने बताया, दक्षिण अफ्रीका में उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक लगाया था। 

भारत के लिए अगले 5 टेस्ट मैच खेले, उनका औसत 15 था। यह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसने 45 टेस्ट मैच खेले हैं और औसत 34 है। खराब फॉर्म के बावजूद, राहुल को दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए शुभमन गिल की जगह भारतीय प्लेइंग इलेवन में चुना गया है। 

मांजरेकर ने कहा, शुभमन गिल इंतजार कर रहे हैं। निश्चित रूप से टीम में केएल राहुल की क्लास होने का एक मजबूत तर्क है, लेकिन किसी ऐसे खिलाड़ी को खेलने का हक भी है जो फॉर्म में है। मांजरेकर ने कहा, कोई खिलाड़ी जिसने 45 टेस्ट खेले हैं और अभी भी 34 का औसत है, वह आपको एक अगल ही दृश्य दिखाता है।