5 Dariya News

रॉटरडैम ओपन : सितसिपास को हराकर क्वार्टर फाइनल में जनिक सिनर

5 Dariya News

रॉटरडैम 17-Feb-2023

इटली के टेनिस खिलाड़ी जनिक सिनर ने रॉटरडैम ओपन एटीपी 500 टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए ग्रीस के नंबर 3 स्टेफानोस सितसिपास को हराकर अपने करियर की सबसे बड़ी जीत में से एक हासिल की। 21 वर्षीय इटालियन ने गुरुवार को यहां ग्रीक के खिलाफ 6-4, 6-3 से जीत दर्ज कर सितसिपास के खिलाफ चार मैचों में हार के सिलसिले को खत्म किया। 

सिनर ने अपनी सर्विस पर प्रभावशाली प्रदर्शन किया। उन्होंने सितसिपास के खिलाफ एक भी ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करने के बाद एक घंटे 21 मिनट में मैच अपने नाम किया और अपने पहले सर्विस प्वाइंट का 89 प्रतिशत जीता। सिनर को एटीपी टूर वेबसाइट के हवाले से कहा, "यह जीत स्पष्ट रूप से बहुत मायने रखती है। 

मैं बहुत खुश हूं। मैंने आज अच्छा टेनिस खेला, बहुत ध्यान केंद्रित किया। उम्मीद है कि मैं इसे जारी रख सकूंगा। लेकिन निश्चित रूप से, सितसिपास एक अविश्वसनीय खिलाड़ी है। मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं। उन्होंने इस साल पहले ही अविश्वसनीय टेनिस खेला है।"

इतालवी शुक्रवार के क्वार्टर फाइनल में स्टैन वावरिंका से भिड़ेंगे। स्विस ने रॉटरडैम के दो मैचों में एक भी सेट नहीं छोड़ा है। एक अन्य मैच में, डच वाइल्ड कार्ड पाने वाले गिज्स ब्रोवर ने विश्व नंबर 9 होल्गर रूण को मात दे दी, जब रुण 4-6, 0-4 से पिछड़ते हुए दाहिनी कलाई की चोट के कारण रियार्ड हर्ट हो गए। 

अपने दूसरे एटीपी टूर क्वार्टरफाइनल के माध्यम से ब्रोवर को सोमवार को एक नई करियर-उच्च एटीपी रैंकिंग में बढ़त की उम्मीद है। 26 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी इस सप्ताह लाइव रैंकिंग में 45 पायदान ऊपर चढ़कर 115वें स्थान पर पहुंच गए थे।