5 Dariya News

मेटा ने इंस्टाग्राम पर पेश किया ब्रॉडकास्ट चैनल

5 Dariya News

सैन फ्रांसिस्को 17-Feb-2023

मेटा ने इंस्टाग्राम पर नए ब्रॉडकास्ट चैनल पेश किया हैं, जो एक-से-कई मैसेजिंग टूल है, जो क्रिएटर्स को बड़े पैमाने पर अपने फॉलोअर्स के साथ सीधे जुड़ने की अनुमति देगा। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने सोशल नेटवकिर्ंग प्लेटफॉर्म पर अपने मेटा चैनल के साथ घोषणा की। 

कंपनी ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, निर्माता अपने नवीनतम अपडेट और पर्दे के पीछे के पलों को साझा करने के लिए वॉयस नोट्स का भी उपयोग कर सकते हैं और यहां तक कि प्रशंसकों की प्रतिक्रिया के लिए पोल भी बना सकते हैं। हालांकि, केवल निर्माता प्रसारण चैनलों में संदेश भेज सकते हैं और अनुयायी सामग्री पर प्रतिक्रिया कर सकते हैं और मतदान में मतदान कर सकते हैं। 

कंपनी ने उल्लेख किया कि आने वाले महीनों में इन चैनलों में और अधिक सुविधाएं जोड़ी जाएंगी, जैसे आगामी सहयोग पर चर्चा करने के लिए चैनल में किसी अन्य निर्माता को लाने की क्षमता, मुझसे कुछ भी पूछें के लिए क्राउडसोर्स प्रश्न और बहुत कुछ। एक बार जब कोई क्रिएटर प्रसारण चैनलों तक पहुंच प्राप्त कर लेता है और अपने इंस्टाग्राम इनबॉक्स से पहला संदेश भेजता है, तो उनके अनुयायियों को चैनल में शामिल होने के लिए एक बार की सूचना प्राप्त होगी। 

इसके अलावा, अनुयायी इन चैनलों को किसी भी समय छोड़ या म्यूट कर सकते हैं और रचनाकारों से उनकी सूचनाओं को भी नियंत्रित कर सकते हैं। क्रिएटर्स स्टोरीज में ज्वॉइन चैनल स्टिकर का उपयोग करके अपने फॉलोअर्स को भी शामिल होने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। 

मेटा ने कहा, हम वर्तमान में अमेरिका में मुट्ठी भर रचनाकारों के साथ प्रसारण चैनलों का परीक्षण कर रहे हैं और आने वाले महीनों में विस्तार करने की योजना बना रहे हैं। कंपनी ने कहा, हम आने वाले महीनों में मैसेंजर और फेसबुक पर प्रसारण चैनलों का परीक्षण करेंगे।