5 Dariya News

दलगत राजनीति से हटकर पंजाब व देश का हित प्राथमिकता- सांसद मनीष तिवारी

गांव गिदरपुर व सैदपुर जनसभाएं आयोजित

5 Dariya News

मोहाली 15-Feb-2023

श्री आनंदपुर साहिब से सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मनीष तिवारी ने कहा है कि उन्होंने हमेशा दलगत राजनीति से हटकर पंजाब व देश के हित से जुड़े मुद्दों को पहल दी है। जिसके तहत उन्होंने बीते दिनों संसद में पंजाब में कोयले की सप्लाई का मामला जोरदार तरीके से उठाया था। सांसद तिवारी मोहाली विधानसभा क्षेत्र के गांव गिदरपुर व सैदपुर आयोजित जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे।

सांसद तिवारी ने कहा कि उन्होंने हमेशा दलगत राजनीति से हटकर पंजाब और देश के हित से जुड़े मुद्दों को पहल दी है। जिसके तहत राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार होने के बावजूद उन्होंने बीते दिनों संसद में पंजाब को कोयले की सप्लाई का मुद्दा जोरदार तरीके से उठाया था, क्योंकि पंजाब में बिजली के उत्पादन हेतु कोयले का प्रयोग किया जाता है। उन्होंने कहा कि पंजाब को कोयला उड़ीसा से आता है, जिसे रेल मार्ग के जरिए लाने में करीब 1800 किलोमीटर का रास्ता तय करना होता है। लेकिन केंद्र सरकार ने आदेश जारी करके उस कोयले को पूर्वी समुद्री तट पर पैरादीप बंदरगाह के जरिए श्रीलंका से होते हुए अडानी की दहेज और मुद्रा बंदरगाहों पर लाने और वहां से करीब 1500 किलोमीटर दूर रेल मार्ग के जरिए पंजाब लाने को कहा है। सांसद तिवारी ने कहा कि इससे बिजली उत्पादन की लागत बढ़ेगी और राज्य को वित्तीय नुकसान होगा। उन्होंने केंद्र सरकार से इस आदेश को वापस लेने की अपील की है।

इस अवसर पर सांसद तिवारी ने कहा कि हल्के का सर्वपक्षीय विकास उनकी प्राथमिकता है और उसके लिए फंडों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। जहां अन्य के अलावा, जसविंदर सिंह सरपंच, मनदीप सिंह गोल्डी सरपंच, जरनैल सिंह, जसपाल सिंह, गुरमेल सिंह, कुलदीप सिंह, अजायब सिंह, हरजीत सिंह, रणजीत सिंह, सतनाम सिंह भी मौजूद रहे।