5 Dariya News

जब डेविड वार्नर फॉर्म में होते हैं, तो उन्हें गेंदबाजी करना मुश्किल : पैट कमिंस

5 Dariya News

नई दिल्ली 16-Feb-2023

ऑस्ट्रेलिया की नागपुर में पारी और 132 रनों से हार में असफल रहे अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर का भारत में रिकॉर्ड फिर से चर्चा का विषय बन गया है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को भरोसा है कि वॉर्नर (भारत में टेस्ट में औसत 22.16 है) जिन्होंने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में पिछले साल बॉक्सिंग डे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 200 रनों की पारी खेली थी, जबरदस्त वापसी कर सकते हैं। 

कमिंस ने कहा, मैं एक चयनकर्ता नहीं हूं। मुझे नहीं लगता कि उन्होंने कोई बैठक की है, लेकिन मुझे यकीन दूसरे टेस्ट में वॉर्नर खेलेंगे। आपने इस साल बॉक्सिंग डे टेस्ट (दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ) में देखा था, जब उन्होंने विपक्षी टीम पर दबाव बनाया था। विरोधी टीम के लिए उनके सामने गेंदबाजी करना काफी मुश्किल है। 

मुझे यकीन है कि यह उसकी योजना का हिस्सा होगा। उन्होंने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, वह वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। मुझे पता है कि मध्य क्रम में स्पिन गेंदबाजी से परेशानी हो रही है, लेकिन स्पिन के खिलाफ नई गेंद से कभी-कभी बल्लेबाजी करना सबसे कठिन होता है। 

कमिंस ने यह भी खुलासा किया कि बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रेविस हेड नागपुर टेस्ट में चूकने के बाद टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं। उपमहाद्वीप में हेड के खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें नागपुर टेस्ट से बाहर किया गया था। उपमहाद्वीप में हेड का औसत सिर्फ 21.30 है। 

इसके अलावा, पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान और श्रीलंका के दौरों पर, वह छह में से पांच बार स्पिनरों के खिलाफ आउट हुए थे। नागपुर में, ऑस्ट्रेलिया को दोनों पारियों में 177 और 91 रन पर ऑलआउट कर दिया गया था। नई दिल्ली की पिच स्पिन-अनुकूल विकेट होना निश्चित है। कमिंस को लगता है कि बल्लेबाज शुक्रवार से भारत की चुनौतियों से निपटने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं।