5 Dariya News

नई दिल्ली में तीन स्पिनरों को मिल सकता है मौका : पैट कमिंस

5 Dariya News

नई दिल्ली 16-Feb-2023

नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने स्वीकार किया कि मिशेल स्टार्क को मौका देने के बजाय गेंदबाजी विभाग में तीन स्पिनर को उतारा जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया की इस योजना से बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर और मैथ्यू कुहनमैन शुक्रवार से नई दिल्ली में नाथन लियोन और टॉड मर्फी की ऑफ स्पिन जोड़ी के साथ खेलने की तैयारी में हैं। 

कमिंस ने कहा, मुझे लगता है कि इस मुद्दे पर बातचीत चल रही है। हम आज के अंत तक इस पर फैसला करेंगे, मुझे उम्मीद है कि वह इस प्रकार की परिस्थितियों में दुनिया के प्रमुख गेंदबाजों में से एक है। उम्मीद है कि जैसी पिच नजर आ रही है वैसी हो। उन्होंने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, मैंने पिछले हफ्ते दो तेज गेंदबाजों के साथ सोचा था, उस गेंदबाजी विभाग ने काफी अच्छा काम किया था, लेकिन मुझे लगता है कि चाहे वह स्टार्क हो या स्कॉट (बोलैंड),तेज गेंदबाजी विभाग में विविधता से मदद मिलती है। 

उंगली की चोट से उबर रहे स्टार्क और तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर कैमरुन ग्रीन दोनों ने गुरुवार को अभ्यास नहीं किए। बुधवार को, जब उन्होंने प्रशिक्षण लिया, तो वे अच्छे लय में दिखे, हालांकि गेंदबाजी और बल्लेबाजी के दौरान उन्हें कुछ परेशानी हुई। कमिंस ने अपडेट किया, स्टार्क और ग्रीन का कल अच्छा सत्र था और हम आज बाद में उनका आकलन करेंगे। 

हमने अभी तक कोई फैसला नहीं किया है। हम आगे देखेंगे। तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में ग्रीन को शामिल करने से वह लचीलापन मिलता है जो ऑस्ट्रेलिया तीन स्पिनरों के साथ जाने की सोच रहा है। ग्रीन ने एशिया में पांच टेस्ट खेले हैं, जिसमें बल्ले से 43.16 और गेंद से 63.66 का औसत है। 

कमिंस ने कहा, आपको भी प्रदर्शन करने में सक्षम होना चाहिए। लेकिन वह अभी भी चोट से उबर रहे हैं और उनके पास केवल कुछ सत्र हैं, जहां वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं। बाकी देखते है कि आगे क्या होता है।"सोमवार को टीम में शामिल हुए कुहनमैन ने दूसरे टेस्ट के लिए नेट्स में गेंदबाजी की थी और स्पिन गेंदबाजी कोच डेनियल विटोरी से सलाह ली थी कि वह कैसे अच्छी गेंदबाजी कर सकते हैं। 

कमिंस ने नई दिल्ली में पिच को देखते हुए कहा कि यह पिच सूखी दिख रही है। इसलिए, नागपुर में एक पारी और 132 रनों से हार से वापसी करने के लिए महत्वपूर्ण होगी।