5 Dariya News

महाराष्ट्र में शख्स ने पत्नी की हत्या की, शव को बेड में छुपाया और फरार हो गया

5 Dariya News

पालघर, महाराष्ट्र 15-Feb-2023

महाराष्ट्र के पालघर में एक 40 वर्षीय बेरोजगार व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी पत्नी की हत्या कर दी, उसके शव को बेड में छिपा दिया और ट्रेन से भागने से पहले घर का सारा सामान बेच दिया, पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ने कहा- हालांकि, आरोपी हार्दिक राजू शाह 650 किमी दूर मध्य प्रदेश से पकड़ा गया। 

पुलिस के अनुसार, शाह एक कॉल सेंटर में काम करता था, लेकिन कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन के बाद से बेरोजगार था और उसकी 37 वर्षीय पत्नी मेघा धनसिंह थोरवी घर का खर्च चलाने के लिए नर्स के रूप में काम कर रही थी। दोनों तीन साल पहले एक सोशल मीडिया साइट के माध्यम से मिले थे, अगस्त 2022 में शादी कर ली और पिछले छह महीनों से पालघर जिले के नल्ला सोपारा शहर के तुलिंज इलाके में सीतासदन अपार्टमेंट में किराए के फ्लैट में रहने लगे। 

मीरा भायंदर-वसई विरार पुलिस आयुक्तालय के शैलेंद्र नागरकर ने कहा कि पिछले साल शादी करने के बाद, दंपति लगभग रोजाना लड़ते थे क्योंकि शाह को कोई काम नहीं मिला, घर का सारा खर्च अपनी पत्नी पर छोड़ दिया। 11 फरवरी को घरेलू विवाद के बाद, शाह- जो मुंबई के एक हीरा व्यापारी का बेटा है- ने कथित तौर पर उसके साथ मारपीट की और गुस्से में उसकी हत्या कर दी, उसके शरीर को बेड के अंदर छुपा दिया, और भागने की योजना बनाई। 

कुछ पैसे इकट्ठा करने के लिए, शाह ने पहले घर का सारा सामान आस-पड़ोस के लोगों को बेच दिया, फिर बिस्तर से निकलने वाली सड़ती लाश की बदबू को दूर करने के लिए ढेर सारी अगरबत्तियां जलाईं। सोमवार को, उसने अपना बैग पैक किया, फ्लैट को बंद कर दिया, मुंबई सेंट्रल के लिए उपनगरीय लोकल पकड़ी और फिर मध्य प्रदेश या गुजरात जाने के लिए लंबी दूरी की ट्रेन पकड़ी। 

टेक-इंटेल और उसके मोबाइल लोकेशन का उपयोग करते हुए, एमबीवीवी पुलिस ने ट्रेन में उस पर ध्यान केंद्रित किया और रेलवे पुलिस को सतर्क किया, जिसने मंगलवार को एमपी के नागदा शहर में उसे पकड़ लिया। पड़ोसियों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने सोमवार को आधी रात हत्या का मामला दर्ज किया और अगली सुबह शाह को पकड़ लिया। 

पहले, शाह के पिता दंपति को हर महीने 20,000 रुपये देकर उनकी मदद करते थे, लेकिन कुछ महीने पहले उनके और उनकी बहू के बीच अनबन होने के बाद, उन्होंने अचानक उनकी आर्थिक मदद करना बंद कर दिया। इस बीच, आगे की जांच के लिए आरोपी को पालघर लाने के लिए एक एमबीवीवी टीम भेजी गई।