5 Dariya News

महिला टी-20 विश्व कप: मेग लैनिंग ने जॉर्जिया वेयरहेम की सफल वापसी की सराहना की

5 Dariya News

गेकबेर्हा (दक्षिण अफ्रीका) 15-Feb-2023

आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 में बांग्लादेश पर ऑस्ट्रेलिया की आठ विकेट की जीत में लेग स्पिनरों की भूमिका के बाद कप्तान मेग लैनिंग ने जॉर्जिया वेयरहेम की सफल वापसी की सराहना की। 23 वर्षीय वेयरहेम ने बांग्लादेश को 107 रन पर सीमित करने और प्रतियोगिता की अपनी पहली उपस्थिति में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार पाने के लिए 20 रन देकर तीन विकेट चटकाए। 

इसके बाद, ऑस्ट्रेलिया की कप्तान लैनिंग ने नाबाद 48 रनों की पारी खेलकर मंगलवार को 10 गेंद शेष रहते अपनी लगातार दूसरी जीत हासिल की। लैनिंग ने मैच के बाद कहा, जॉर्जिया वेयरहेम को वापस देखना बहुत अच्छा था। उन्हें काफी गंभीर चोट का सामना पड़ा था। 

उन्होंने कहा, वह गेम-चेंजर साबित हुई हैं, जो तीनों विभागों में खेल को प्रभावित करने में सक्षम हैं और यह निश्चित रूप से बहुत आसान है। हम उन्हें वापस देखकर उत्साहित हैं। उन्हें इतना अच्छा करते हुए देखना अच्छा है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने बांग्लादेश के गेंदबाजी आक्रमण की भी सराहना की, 18 वर्षीय मारूफा अख्तर की विशेष प्रशंसा की, जो हाल ही में आईसीसी अंडर19 महिला टी20 विश्व कप में उनकी टीम के प्रमुख विकेट लेने वाली खिलाड़ी थीं। 

उन्होंने बेथ मूनी को आउट किया था। लैनिंग ने कहा, कई बार बल्लेबाजी करना काफी चुनौतीपूर्ण था। मुझे लगा कि बांग्लादेश ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की और हमारे लिए इसे काफी मुश्किल बना दिया। मारूफा बहुत प्रभावशाली थीं। उन्होंने अच्छी गति और स्विंग के साथ गेंदबाजी की और वास्तव में हमें चुनौती दी, लेकिन हमें इसकी उम्मीद थी।