5 Dariya News

अर्जेंटीना ओपन : डोमिनिक थीम ने 2023 सीजन की पहली जीत अर्जित की

5 Dariya News

ब्यूनस आयर्स (अर्जेंटीना) 15-Feb-2023

ऑस्ट्रेलियन ओपन में सीजन की निराशाजनक शुरूआत के बाद ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थीम ने स्लोवाकिया के एलेक्स मोलकैन को 7-6(4), 6-3 से हराकर अर्जेंटीना ओपन का राउंड-ऑफ-32 में 2023 की अपनी पहली जीत दर्ज की। पूर्व विश्व नंबर 3 का अगला मुकाबला पेरू के क्वालीफायर जुआन पाब्लो वरिलास से होगा, जिन्होंने मंगलवार को पहले जोआओ सूसा के खिलाफ 6-2, 7-5 से जीत दर्ज की थी। 

तीसरी वरीयता प्राप्त लोरेंजो मुसेटी एटीपी 250 टूर्नामेंट में संभावित तीसरे दौर के प्रतिद्वंद्वी होंगे। 2020 यूएस ओपन चैंपियन ने कहा, "मैंने सीजन का अपना पहला मैच बहुत अच्छे प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जीता था। मैं पूरे मैच के दौरान और साथ ही मुश्किल क्षणों में भी फोकस्ड रहा। 

इसलिए मैं खुश हूं और अब मैं पूरी तरह से दूसरे राउंड पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहा हूं।"थीम और मोलकैन शुरूआती सेट में 5-5 बार ब्रेक प्वाइंट पर गए, जिसमें थीम ने टाई-ब्रेक में 5/1 की बढ़त ली। 29 वर्षीय ऑस्ट्रियन को दूसरे सेट में ब्रेक प्वाइंट का सामना नहीं करना पड़ा। 

थीम ने 2016 और 2018 में ब्यूनस आयर्स का खिताब जीता था, लेकिन ऑस्ट्रियन के लिए सीजन की शुरूआत खराब रही क्योंकि वह एंड्री रुबलेव के हाथों हार के बाद पहले दौर में ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गए।