5 Dariya News

भंगी चोअ को कूड़ा मुक्त करने के लिए शहर वासियों का सहयोग प्रशंसनीय: कोमल मित्तल

डिप्टी कमिश्नर ने भंगी चोअ में सफाई अभियान का लिया जायजा, अभियान के सातवें दिन रयात-बाहरा इंस्टीट्यूट के वालंटियरों ने सफाई अभियान में दिया सहयोग

5 Dariya News

होशियारपुर 14-Feb-2023

डिप्टी कमिश्नर-कम-कमिश्नर नगर निगम कोमल मित्तल ने कहा कि नगर निगम की ओर से भंगी चोअ को कूड़ा मुक्त करने के अभियान में शहर वासियों का भरपूर सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों के इस सहयोग से भंगी चोअ को जल्द ही कूड़ा मुक्त कर लिया जाएगा। वे आज नगर निगम की ओर से चलाए जा रहे सफाई अभियान का जायजा लेने के दौरान पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। 

उन्होंने सफाई अभियान में सहयोग देने वाली सभी संस्थाओं का आभार जताते हुए कहा कि उनके इस प्रयास से शहर को साफ सुथरा रखने में नगर निगम को सहयोग मिलेगा।डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि अभियान के सातवें दिन रयात-बाहर इंस्टीट्यूट के 250 के करीब वालंटियरों ने नगर निगम के इस सफाई अभियान में सहयोग दिया है जो कि बहुत ही प्रशंसनीय कार्य है। 

उन्होंने कहा कि इस अभियान की शुरुआत के बाद सफाई को लेकर लोगों में एक सकारात्मक बदलाव आया है, जो कि नगर निगम का इस अभियान को लेकर मुख्य उद्देश्य है। उन्होंने कहा कि यह अभियान लोगों के सहयोग से ही सफलता की ओर से बढ़ रहा है क्योंकि जनता के सहयोग के बिना कोई भी अभियान सफल नहीं हो सकता है।

कोमल मित्तल ने कहा कि नगर निगम के साथ रोजाना शहर की अलग-अलग संस्थाएं, एन.जी.ओज, स्कूलों व कालेजों के विद्यार्थी इस सफाई अभियान में सहयोग कर भंगी चोअ को कूड़ा मुक्त बनाने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में शहर के हर नागरिक की जिम्मेदारी बन जाती है कि वह शहर के इस मुख्य क्षेत्र में कूड़ा न फेंके। 

उन्होंने कहा कि भंगी चोअ में सफाई बनाए रखने के लिए नगर निगम की सर्विलेंस टीमें भी तैनात कर दी गई है और यहां कूड़ा फेंकने वालों के चालान भी किए जाएंगे। इस मौके पर सहायक कमिश्नर नगर निगम संदीप तिवाड़ी के अलावा नगर निगम का अन्य स्टाफ व रयात-बाहरा इंस्टीच्यूट के वालंटियर मौजूद थे।