5 Dariya News

उपायुक्त कठुआ राहुल पाण्डे ने आदिवासी योजनाओं के क्रियान्वयन, उपलब्धियों की समीक्षा की

5 Dariya News

कठुआ 14-Feb-2023

उपायुक्त कठुआ राहुल पाण्डे ने आज जिले में जनजातीय योजनाओं के क्रियान्वयन एवं भौतिक, वित्तीय उपलब्धियों की समीक्षा की। एक्सईएन आरईडब्ल्यू ने कहा कि विभिन्न योजनाओं के तहत किए गए अधिकांश विकास कार्य अंतिम चरण में हैं।

कार्यों की जानकारी देते हुए एक्सईएन पीडब्ल्यूडी बसोहली ने बताया कि अतिरिक्त क्लास रूम भवन, बाउंड्री वाल और स्वास्थ्य संपत्ति आदि के निर्माण सहित कार्य लगभग पूरा होने वाले हैं। बैठक में यह भी बताया गया कि स्कूल शिक्षा विभाग ने चालू वर्ष के स्वीकृत सभी प्रोजेक्ट पूरे कर लिए हैं।

उपायुक्त ने निष्पादन एजेंसियों को जिले में जनजातीय समुदाय की सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार हेतु किए गए कार्यों को पूरा करने के लिए सभी प्रयास करने का आह्वान किया। उन्होंने अगले वित्तीय वर्ष के लिए देनदारियों को अग्रेषित करने से बचने के लिए निर्धारित समय सीमा के भीतर सभी स्वीकृत परियोजनाओं की वित्तीय प्रगति प्राप्त करने का आह्वान किया।

बैठक के दौरान, डीसी ने पीडीडी, पीएचई और भेड़पालन क्षेत्रों के विकास के बुनियादी ढांचे के उन्नयन के कार्यों की भी समीक्षा की। बैठक में सीपीओ, सीएमओ, एक्सईएन पीडीडी, एक्सईएन पीएचई, एक्सईएन आरईडब्ल्यू, एक्सईएन पीडब्ल्यूडी बसोहली व जिला भेड़पालन अधिकारी उपस्थित थे।