5 Dariya News

दिलजोत की ड्रीम बड्स फाउंडेशन 20 लड़कियों को साइकिल करेगी दान

5 Dariya News

पंजाब 14-Feb-2023

लड़कियों को साइकिल दान करेगा ड्रीम बड्स फाउंडेशन, दिलजोत ने कहा- 'मैं उनका दर्द महसूस कर सकती हूं...'

पंजाबी अदाकारा दिलजोत के नेतृत्व वाले ड्रीम बड्स फाउंडेशन ने एक नई पहल के तहत 20 लड़कियों को साइकिल दान करने का फैसला किया है। 14 फरवरी, 2023 को मोहाली के सोहाना स्थित सरकारी गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 20 लड़कियों को साइकिलें दान की जाएंगी।

इसका उद्देश्य समाज के निम्न सामाजिक आर्थिक क्षेत्रों की लड़कियों की मदद करना और उनकी गतिशीलता को बढ़ाकर उन्हें अध्ययन के लिए प्रोत्साहित करना है। इससे उन्हें अपने घर से स्कूल के बीच आने-जाने में मदद मिलेगी और आगे उन्हें शिक्षा के अपने सपने को साकार करने में मदद मिलेगी। इसके अलावा, ड्रीम बड्स फाउंडेशन उन्हें स्कूल के सामान जैसे लंच बॉक्स और बोतल भी दान करेगा।

Also Read: Rang Ratta: Roshan Prince & Diljott Join Hands For New Punjabi Film

इस दौरान, दिलजोत और उनकी स्वयंसेवकों की टीम और फाउंडेशन के कर्मचारियों के साथ, स्कूल के कर्मचारी और छात्र भी कार्यक्रम के दौरान उपस्थित रहेंगे।

ड्रीम बड्स फाउंडेशन विशेष रूप से एक एनजीओ है जिसकी स्थापना अभिनेत्री दिलजोत ने की थी जो कई फिल्मों और गीतों की प्रमुख अभिनेत्री रही हैं। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम कमाया है और जल्द ही उनकी रोशन प्रिंस के साथ पंजाबी फिल्म 'रंग रट्टा' और एक हिंदी फिल्म 'क्रिस्पी रिश्ते' आने वाली है।  

इस नेक पहल के बारे में पूछे जाने पर दिलजोत ने कहा कि उन्होंने हमेशा मानवता की सेवा करने की कोशिश की है। उसने अपने माता-पिता को दूसरों की मदद करने का गुण पैदा करने के लिए एक बड़ा श्रेय दिया क्योंकि उनका कहना है कि उन्हें हमेशा अपना आशीर्वाद उन लोगों के साथ बांटने के लिए सिखाया गया है जिन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत है।

दिलजोत ने कहा, "जो लोग मजबूरी में अपने सपनों को छोड़ देते हैं मैं उनका दर्द महसूस कर सकती हूं। वे गरीब हैं और उनके पास अपने सपनों को जीने के लिए पर्याप्त संसाधन, समर्थन, मार्गदर्शन और अवसर नहीं हैं। मुझे लगा कि मुझे एक संगठन की आवश्यकता है जो ऐसे लोगों  के लिए एक आश्रय के रूप में काम करेगा और जरूरतमंदों के ऐसे लाखों सपनों को एक उम्मीद देगा और इसी तरह ड्रीम बड्स फाउंडेशन का गठन किया गया।"