5 Dariya News

महिला टी20 वर्ल्ड कप: श्रीलंका की विकेटकीपर अनुष्का संजीवनी पर लगा जुर्माना

5 Dariya News

केपटाउन 14-Feb-2023

श्रीलंका की विकेटकीपर अनुष्का संजीवनी पर रविवार को आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका के ग्रुप 1 मैच के दौरान आईसीसी आचार संहिता का उल्लंघन के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। विकेटकीपर को खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी कार्मिकों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 का उल्लंघन करते पाया गया, जो किसी बल्लेबाज के आउट होने पर उसके प्रति किसी भी भाषा, क्रिया या हावभाव का उपयोग करने से संबंधित है। 

इसके अलावा, संजीवनी के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ा गया है, जिसके लिए 24 महीने की अवधि में यह पहला मामला था। यह घटना बांग्लादेश की पारी के 10वें ओवर में घटी, जब सोभना मोस्टरी के आउट होने पर, संजीवनी जश्न में आउट हुए बल्लेबाज के साथ गलत तरह से पेश आईं। 

संजीवनी ने मामला स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी के अमीरात आईसीसी इंटरनेशनल पैनल के जीएस लक्ष्मी द्वारा प्रस्तावित सजा को स्वीकार कर लिया। आईसीसी की एक विज्ञप्ति के अनुसार, इस तरह से कोई औपचारिक सुनवाई की आवश्यकता नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर अन्ना हैरिस और सू रेडफर्न, तीसरे अंपायर जैकलीन विलियम्स और चौथे अंपायर किम कॉटन ने आरोप लगाए थे। 

लेवल 1 के उल्लंघन पर कम से कम आधिकारिक फटकार, खिलाड़ी की मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना और एक या दो डिमेरिट अंक का प्रावधान है। हर्षिता समरविक्रमा और निलाक्षी सिल्वा ने शतकीय साझेदारी कर श्रीलंका को बांग्लादेश के खिलाफ केपटाउन में 127 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में मदद की थी।