5 Dariya News

स्मृति मंधाना पीएसएल के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी से दोगुनी कमाई करेंगी

5 Dariya News

नई दिल्ली 14-Feb-2023

भारत की बल्लेबाज स्मृति मंधाना मुंबई में पहले महिला प्रीमियर लीग की नीलामी में सबसे महंगी खिलाड़ी थीं, जब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने उन्हें 3.4 करोड़ रुपये के खरीदा। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सोमवार की नीलामी में आरसीबी द्वारा भुगतान की गई बड़ी राशि हासिल करने के बाद, मंधाना पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ी से दोगुनी कमाई करने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। 

पीएसएल में शीर्ष खिलाड़ियों को एक ड्राफ्ट के माध्यम से चुना जाता है, जिसका अर्थ है कि वे कितना कमा सकते हैं, इसकी एक सीमा है। प्लेटिनम श्रेणी शीर्ष स्तर है, जहां खिलाड़ियों को 130,000 डॉलर (1.1 करोड़) से 170,000 डॉलर (1.4 करोड़) के भीतर वेतन मिलता है। 

प्लेटिनम श्रेणी के तहत पेशावर जाल्मी की ओर से खेलने वाले बाबर को 1,50,000 डॉलर या पीकेआर 3,60,00000 (3 करोड़ 60 लाख) के सीजन के आधार पर वेतन दिया जाता है। डॉलर से भारतीय रुपये के रूपांतरण दर के अनुसार, बाबर का पीएसएल 2023 वेतन लगभग 1.23 करोड़ रुपये है। 

मंधाना सोमवार को नीलामी में बोली लगाने वाली पहली खिलाड़ी भी थीं, जिनका आधार मूल्य 50 लाख रुपये था। आरसीबी और मुंबई इंडियंस वे उनकी सेवाओं के लिए जबरदस्त बोली लगाई। इसके बाद, आरसीबी उनकी सेवाओं को हासिल करने में कामयाब रही, जो एक ओपनर के साथ-साथ एक कप्तानी विकल्प भी पेश करेगी।