5 Dariya News

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने खेल परिसर का किया उद्घाटन

5 Dariya News

भुवनेश्वर 13-Feb-2023

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को क्योंझर में खेल परिसर का उद्घाटन किया। खेल परिसर इस क्षेत्र के खेल प्रेमियों की मदद करेगा, जिसने कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी दिए हैं। यह खेल परिसर विशेष रूप से फुटबॉल, एथलेटिक्स और तीरंदाजी के लिए खेल पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा, जो इस क्षेत्र में लोकप्रिय हैं। 

नए बहु-खेल परिसर में एक प्राकृतिक टर्फ फुटबॉल मैदान, एलईडी फ्लडलाइट्स के साथ 400 मीटर सिंथेटिक ट्रैक और साथ ही 1,000 बैठने की क्षमता वाली गैलरी है। एक अधिकारी ने कहा कि इसके अतिरिक्त, पेशेवर रूप से खेल को आगे बढ़ाने के लिए नए और प्रतिभाशाली तीरंदाजों के लिए एक तीरंदाजी क्षेत्र विकसित किया गया है। 

उन्होंने कहा, "कॉम्प्लेक्स में छह बैडमिंटन कोर्ट के साथ एक इनडोर हॉल भी है। वहीं, लड़कों-लड़कियों और कर्मचारियों दोनों के लिए 200-बेड की आवासीय सुविधा भी दी जाएगी।" परिसर नौ एकड़ में फैला हुआ है और इसे 35 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित किया गया है। 

हाल के वर्षों में, ओडिशा के प्रदर्शन में खेलों में सुधार हुआ है और अब अधिक से अधिक स्कूली बच्चे और युवा खेलों में रुचि दिखा रहे हैं।