5 Dariya News

नगालैंड में चुनाव पूर्व छापेमारी में 37 करोड़ रुपये मूल्य की ड्रग्स, नकदी जब्त

5 Dariya News

नगालैंड 13-Feb-2023

नगालैंड में अधिकारियों ने 18 जनवरी को विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद से ड्रग्स, हथियारों की तस्करी और अवैध वित्तीय लेनदेन के खिलाफ अपने चुनाव पूर्व छापे के तहत लगभग 37 करोड़ रुपये मूल्य का प्रतिबंधित सामान और नकदी जब्त की है, अधिकारियों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। 

चुनाव आयोग के निर्देश पर केंद्र और राज्य की प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा की गई जब्ती में विदेशी शराब, उपहार और कई अन्य सामान भी शामिल हैं। 37 करोड़ रुपये की जब्ती में से, 26.36 करोड़ रुपये की विभिन्न दवाएं, 4.26 करोड़ रुपये की विदेशी शराब, 3.51 करोड़ रुपये की मुफ्त और अन्य वस्तुएं, 2.84 करोड़ रुपये नकद और 16 लाख रुपये की कीमती धातुएं जब्त की गईं। 

चुनाव अधिकारियों ने कहा कि 27 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियां सभी प्रकार की अवैध गतिविधियों और गुप्त व्यापार के खिलाफ छापेमारी तेज करेंगी। पुलिस ने चुनाव अवधि के दौरान आदर्श आचार संहिता के समुचित कार्यान्वयन के लिए जनता का सहयोग और समर्थन भी मांगा है। 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अदालत से अनुमति प्राप्त करने के बाद, कुल 7,843 जब्त शराब की बोतलें हाल ही में एक मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में नागालैंड पुलिस द्वारा नष्ट कर दी गईं।