5 Dariya News

इंग्लैंड की ग्रेस स्क्रिवेंस को 'आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ' चुना गया

5 Dariya News

दुबई 13-Feb-2023

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को इंग्लैंड की ग्रेस स्क्रिवेंस को जनवरी 2023 के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्डस का विजेता घोषित किया। पहली बार आईसीसी अंडर19 महिला टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन करने के बाद स्क्रिवेंस आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ अवार्ड पाने वाली सबसे कम उम्र की महिला बन गईं। 

पूरे टूर्नामेंट में बल्ले और गेंद के साथ एक प्रमुख खिलाड़ी रहीं। उसके हरफनमौला प्रदर्शन ने उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट पुरस्कार हासिल करने में मदद की। आईसीसी अंडर19 महिला टी20 विश्व कप में कई सुपरस्टार विश्व मंच पर उभरे, और स्क्रिवेंस एक महीने के दौरान बेहतरीन फॉर्म में रहीं, जहां उन्होंने एक बल्लेबाज, गेंदबाज दोनों से शानदार प्रदर्शन किया और इंग्लैंड को फाइनल तक पहुंचाया।

सात मुकाबलों में अपनी टीम की कप्तानी करते हुए 19 वर्षीय खिलाड़ी ने बीच में काफी सफलता का आनंद लिया। उन्होंने 41.85 की औसत से 293 रन बनाए, जिसमें रवांडा, आयरलैंड और वेस्ट इंडीज पर जीत में लगातार तीन अर्धशतक शामिल थे। 

साथ ही उनके उल्लेखनीय बल्लेबाजी कारनामों के साथ, स्क्रिवेंस ने पूरे टूर्नामेंट में 7.11 के उल्लेखनीय औसत से नौ मूल्यवान विकेट लिए। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया पर तीन रन से रोमांचक सेमीफाइनल जीत में फाइनल के लिए अपना रास्ता बनाया।

आईसीसी महिला खिलाड़ी ऑफ द मंथ पुरस्कार पर प्रतिक्रिया देते हुए स्क्रिवेंस ने बताया, मैं आईसीसी महिला खिलाड़ी ऑफ द मंथ चुने जाने से बहुत खुश और चकित हूं। यह एक शानदार टूर्नामेंट था और जिसका हमने वास्तव में आनंद लिया। महिला क्रिकेट एक बेहतर स्थिति में है। इस समय वास्तव में रोमांचक जगह है और इसका हिस्सा बनना बहुत अच्छा है।"