5 Dariya News

डब्ल्यूपीएल नीलामी : दिल्ली ने जेमिमा रोड्रिग्स, शेफाली वर्मा, मेग लैनिंग को किया साइन

5 Dariya News

मुंबई 13-Feb-2023

दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को मुंबई में महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) की नीलामी के पहले दो सेटों में एक भी खिलाड़ी को अनुबंधित नहीं किया। लेकिन तीसरे सेट में, उन्होंने शीर्ष क्रम की बल्लेबाज जेमिमा रोड्रिग्स (2.2 करोड़), शेफाली वर्मा (2 करोड़) और ऑस्ट्रेलिया की मेग लैनिंग (1.1 करोड़) को साइन किया।

शानदार फॉर्म में चल रही भारत की हरफनमौला दीप्ति शर्मा को यूपी वारियर्स ने 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा, जबकि तेज गेंदबाज रेणुका ठाकुर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने 1.5 करोड़ रुपये में अपने नाम किया। आईसीसी महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर 2022 पुरस्कार की विजेता इंग्लैंड की उप-कप्तान नट साइवर-ब्रंट को एमआई ने 3.2 करोड़ रुपये में अपनी टीम शामिल किया।

वॉरियर्ज ने ऑस्ट्रेलिया की तेज ऑलराउंडर ताहलिया मैक्ग्रा को 1.4 करोड़ रुपये और दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाज शबनीम इस्माइल को 1 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा है। एमआई को न्यूजीलैंड की लेग स्पिन ऑलराउंडर अमेलिया केर के लिए 1 करोड़ में चुकाना पड़ा है। 

गुजरात जायंट्स ने ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी और इंग्लैंड की सोफिया डंकले को 2 करोड़ रुपये और 60 लाख रुपये में खरीदकर अपने बल्लेबाजी को मजबूत किया है।