5 Dariya News

डब्ल्यूपीएल नीलामी : स्मृति मंधाना को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 3.4 करोड़ रुपये में खरीदा

5 Dariya News

मुंबई 13-Feb-2023

भारत की उपकप्तान स्मृति मंधाना ने सोमवार को यहां महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) खिलाड़ियों की नीलामी के पहले सेट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से 3.4 करोड़ रुपये की बड़ी डील हासिल की। 50 लाख के आधार मूल्य से आरसीबी और मुंबई इंडियंस (एमआई) मंधाना की सेवाओं के लिए भारी बोली लगाई। 

जिसके बाद आरसीबी उनकी सेवाओं को हासिल करने में कामयाब रही। दिलचस्प बात यह है कि वह 18 नंबर की जर्सी पहनती है, जो कि पुरुषों की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में आरसीबी के लिए विराट कोहली के समान नंबर की जर्सी है। मुंबई तब कप्तान हरमनप्रीत कौर की सेवाएं लेने के लिए आरसीबी, दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) और यूपी वारियर्स के साथ संघर्ष कर रही थी, जिसके बाद उन्हें 1.8 करोड़ रुपये में अनुबंधित किया गया। 

न्यूजीलैंड की कप्तान सोफी डिवाइन को आरसीबी ने 50 लाख रुपये के आधार मूल्य पर खरीदा है। ऑस्ट्रेलिया की ऑफ स्पिन ऑलराउंडर एशले गार्डनर को लेने के लिए एमआई और वॉरियर्ज के बीच मुकाबला देखा गया, लेकिन गुजरात जायंट्स ने उन्हें 3.2 करोड़ रुपये में अपनी टीम में ले लिया। 

आरसीबी और डीसी ऑस्ट्रेलिया की प्रमुख तेज गेंदबाज एलिसे पेरी को पाने के लिए आगे बढ़ी थी, जिसके बाद उन्हें 1.7 करोड़ रुपये में लिया गया। गुजरात और दिल्ली दोनों ही इंग्लैंड की स्पिनर सोफी एक्लेस्टोन को लेना चाह रहे थे, लेकिन वॉरियर्ज ने उन्हें 1.8 करोड़ रुपये में खरीदा। 

पहले सेट से सिर्फ वेस्टइंडीज की कप्तान हेले मैथ्यूज ही अनसोल्ड रहीं। आरसीबी के क्रिकेट निदेशक माइक हेसन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हर कोई मंधाना और पेरी को जानता है। हम उन लोगों के लिए काफी प्रतिबद्ध थे जिन्हें हम प्राप्त करना चाहते थे। हम इस तरह के गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों को पाकर बहुत खुश हैं। मंधाना, पेरी और डिवाइन को पाना हमारे लिए एक अच्छा परिणाम है। वह हमारी टीम की कप्तान होंगी।"