5 Dariya News

महिला टी20 विश्व कप : श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराया

5 Dariya News

केप टाउन 13-Feb-2023

हर्षिता समरविक्रमा और निलाक्षी डी सिल्वा की शानदार शतकीय साझेदारी ने श्रीलंका को बांग्लादेश पर सात विकेट से जीत दिलाई। उन्होंने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2023 में अपनी जीत जारी रखी। पावर-प्ले में श्रीलंका का स्कोर तीन विकेट पर 26 रन था, लेकिन समरविक्रमा की नाबाद 69 रन की पारी के साथ दूसरे छोर पर डी सिल्वा के नाबाद 41 रन ने चमारी अथापथु की टीम को न्यूलैंड्स में तीन दिन के अंदर दो जीत दिला दी। 

बांग्लादेश ने आठ विकेट पर कुल 126 रन बनाए। ओशादी रणसिंघे के 23 रन पर तीन विकेट शानदार स्पेल ने उन्हें कुल स्कोर से नीचे रोक दिया। बांग्लादेश की गेंदबाजों ने श्रीलंका के शीर्ष क्रम को हिलाकर रख दिया, लेकिन समरविक्रमा और डी सिल्वा ने महिला टी20 विश्व कप में श्रीलंका की पहली बैक-टू-बैक जीत का दावा करने के लिए खुद को स्थिर किया और ग्रुप ए में अपनी प्रभावशाली शुरुआत का विस्तार किया। 

श्रीलंका ने शुक्रवार को पहले मैच में मेजबान दक्षिण अफ्रीका को हराकर टूर्नामेंट की धमाकेदार शुरुआत की थी। रविवार की रात, बांग्लादेश ने टॉस जीता और केप टाउन में बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन श्रीलंका ने रोमांचक अंदाज में पहला झटका दिया। सलामी बल्लेबाज मुर्शिदा खातून सिर्फ एक गेंद का सामना करने के बाद रन आउट हो गईं। 

सोभना मोस्टरी और विकेटकीपर शमीमा सुल्ताना ने पारी को आगे बढ़ाया। इससे पहले, शमीमा रणसिंघे की गेंद पर 20 रन पर अनुष्का संजीवनी के हाथों स्टंप हो गईं। इसके बाद, बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना क्रीज पर आईं, जिन्होंने नंबर 3 शोभना के साथ एक धैर्यपूर्ण साझेदारी बनाने में मदद की। 

लेकिन यह 10वें ओवर में समाप्त हो गया, जब सोभना को अथापथु ने 29 रन पर बोल्ड कर दिया। बांग्लादेश एक और साझेदारी बनाने के लिए संघर्ष कर रहा था और पूरी पारी में नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे। शमीमा ने 28 रन पर रणसिंघे के आगे घुटने टेक दिए, इससे पहले ऑफ स्पिनर ने लता मंडल को 11 रन पर स्टंप आउट कर तीसरा शिकार बनाया। 

इसके बाद, टीम 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 126 रन ही बना सकी। लक्ष्य पीछा करने उतरी श्रीलंका टीम को बांग्लादेश ने शुरुआती झटके दिए। इसके बाद, अख्तर ने अथापथु, विस्मी गुणरत्ने और संजीवनी को आउट कर दिया, जिससे श्रीलंकाई शीर्ष क्रम को पॉवरप्ले के अंदर तीन विकेट पर 26 रन पर रोक दिया। 

लेकिन इसने समरविक्रमा और डी सिल्वा की जोड़ी को क्रीज पर ला दिया, जिन्होंने लक्ष्य का धर्यपूर्वक पीछा किया। दोनों ने अंत तक रह कर 19वें ओवर में श्रीलंका को टूर्नामेंट में दूसरी जीत दिलाई।