5 Dariya News

महिला टी20 विश्व कप : एशले गार्डनर बोलीं, ऑस्ट्रेलिया और दूसरी टीमों के बीच कम हो रहा अंतर

5 Dariya News

पार्ल 12-Feb-2023

महिला टी20 विश्व कप 2023 में न्यूजीलैंड पर 97 रन की शानदार जीत के बावजूद ऑस्ट्रेलिया की ऑफ स्पिन ऑलराउंडर एशले गार्डनर ने जोर देकर कहा कि गत चैंपियन और अन्य टीमों के बीच का अंतर कम हो रहा है। बोलैंड पार्क में 97 रन की जीत हासिल करने के लिए एशले ने न्यूजीलैंड को सिर्फ 76 रन पर ऑलआउट करने में मदद करने के लिए 5/12 विकेट हासिल किए। 

यह टी20 में न्यूजीलैंड की अब तक की सबसे करारी हार थी और टूर्नामेंट के इतिहास में जीत का तीसरा सबसे बड़ा अंतर था। उन्होंने कहा, एक ग्रुप के रूप में हम हमेशा (अंतर) बात करते हैं, लेकिन टीमें अब बेहतर हो रही हैं और हमें हर मैच में आगे बढ़ना होगा। आपको बस यह देखना होगा कि एलिस और एलिसा ने किस तरह से बल्लेबाजी की और हालात आसान नहीं थे। 

उन्होंने आगे कहा, हमने जीत के लिए कड़ी मेहनत की और यह दिखाता है कि हम वास्तव में कैसे जल्दी से अनुकूल हो सकते हैं। मैच में बने रहने की हमारी सरल मानसिकता थी। उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, परिस्थितियां बल्लेबाजों के अनुकूल नहीं थीं और आपको वास्तव में उन जोखिमों के बारे में बात करनी थी जो हमने लिए थे। 

हमें विश्वास था कि हमारे पास कुल स्कोर का बचाव करने के लिए गेंदबाजी थी। हमने शायद न्यूजीलैंड की तुलना में थोड़ा तेज अनुकूलन किया।"महिला टी20 क्रिकेट में शीर्ष क्रम के हरफनमौला खिलाड़ी एशले ने शानदार स्पेल में 5/12 विकेट लिए, जो खेल के किसी भी प्रारूप में केवल दूसरा पांच विकेट लेने का कारनामा था। 

यह पूछे जाने पर कि पांच विकेट लेने के दौरान उनके दिमाग में क्या चल रहा था, उन्होंने कहा, मैंने इस प्रारूप में बहुत अधिक गेंदबाजी नहीं की और मैं वास्तव में इस मौके को भुनाने की कोशिश कर रही थी। मैं कोशिश करती हूं कि मेरी टीम जीतने की स्थिति में हो। ऑस्ट्रेलिया की कप्तान मेग लैनिंग ने अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी में सुधार करने के लिए एशले की सराहना की।