5 Dariya News

दिल्ली में डकैती के आरोप में एक गिरफ्तार

5 Dariya News

नई दिल्ली 11-Feb-2023

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने 2.5 किलोमीटर पैदल पीछा करने के बाद दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके में 17 लाख रुपए की डकैती के मामले में वांछित 33 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान दिल्ली के बुध विहार निवासी राहुल बंसल के रूप में हुई है। 

पुलिस ने कहा कि वह पूर्व में अशोक नगर, आनंद पर्वत और सदर बाजार थाने में दर्ज सात मामलों में संलिप्त पाया गया था। विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रवींद्र सिंह यादव के अनुसार, युवक ने सुल्तानपुरी थाने में शिकायत दर्ज कराई कि वह दिल्ली मिल्क स्कीम और मदर डेयरी की एक फर्म में काम करता है। 

स्पेशल सीपी ने कहा, जब वह एक बैग में रखे 17 लाख रुपए जमा करने के लिए बैंक जा रहा था, तो दो लोगों ने उसे डंडों से पीटा और नकदी से भरा बैग लूट कर भाग गए। जांच के दौरान पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज को खंगाला और उसकी तस्वीर कैद की। स्पेशल सीपी ने कहा, आरोपियों में से एक की पहचान राहुल बंसल के रूप में की गई और तीन टीमों को दिल्ली-एनसीआर के तीन अलग-अलग स्थानों पर भेजा गया। 

आखिरकार, जब वह ठिकाना बदलने जा रहा था, तब वह बुद्ध विहार के आसपास के क्षेत्र में स्थित था। टीम ने राहुल को घेरने की कोशिश की, लेकिन उसने भागने की कोशिश की। आरोपी का लगभग 2.5 किलोमीटर तक पैदल पीछा किया और बाद में जब वह वाहन लेने के लिए मुख्य सड़क पर आया तो उसे पकड़ लिया। 

पूछताछ में राहुल ने खुलासा किया कि उसने अपने अन्य साथियों बृजेश, पीयूष, रमन परवा के साथ मिलकर लूट की साजिश रची थी। अधिकारी ने कहा, साजिश के अनुसार, बृजेश और राहुल ने शिकायतकर्ता से संपर्क किया और उसे लूट लिया। शेष आरोपी व्यक्तियों ने अन्य सहयोगियों को सुरक्षित मार्ग और परिवहन देने की योजना के अनुसार अपना स्थान पक्का किया और लूट कर भाग गए।