5 Dariya News

पंजाब और चंडीगढ़ के पुलिस प्रमुखों ने की समन्वय बैठक

डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने पंजाब पुलिस और चंडीगढ़ पुलिस के दरमियान तालमेल पर दिया ज़ोर

5 Dariya News

चंडीगढ़ 10-Feb-2023

डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी), पंजाब गौरव यादव और डीजीपी केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ प्रवीर रंजन की संयुक्त अध्यक्षता अधीन पंजाब पुलिस और चंडीगढ़ पुलिस के दरमियान आज यहाँ पंजाब पुलिस मुख्यालय में समन्वय बैठक की गई, जिससे दोनों बलों के दरमियान बेहतर तालमेल को सुनिश्चित बनाया जा सके।  

बैठक में एडीजीपी कानून और व्यवस्था, पंजाब अर्पित शुक्ला, इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (आईजीपी) रोपड़ रेंज गुरप्रीत सिंह भुल्लर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) चंडीगढ़ मनीषा चौधरी और एसएसपी एसएएस नगर सन्दीप गर्ग भी उपस्थित थे। बैठक के दौरान पंजाब और चंडीगढ़ में सक्रिय गैंगस्टरों और अपराधियों के विरुद्ध रणनीति और कार्य-योजना तैयार करने के लिए विस्तृत चर्चा की गई। 

दोनों बलों के दरमियान बेहतर तालमेल कायम रखने के लिए आंतरिक तंत्र विकसित करने की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए डीजीपी गौरव यादव ने प्रस्ताव दिया कि क्षेत्र में गैंगस्टरों की गतिविधियों के बारे में विचार-विमर्श करने के लिए पड़ोसी राज्यों के जि़ला पुलिस प्रमुखों और एसएसपीज़ के बीच तिमाही या द्विमासिक बैठकें आयोजित की जाएंगी, क्योंकि इन क्षेत्रों में होने वाली आपराधिक गतिविधियों और इसके तरीके समान हैं।  

उन्होंने क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जानकारी साझा करने के लिए नवीनतम प्रौद्यौगिकी का प्रयोग करने की ज़रूरत पर भी ज़ोर दिया। उन्होंने एसएसपी मोहाली को ट्राईसिटी में अपराध के रुझान और कानून व्यवस्था की स्थिति के बारे में विचार-विमर्श करने के लिए एसएसपी चंडीगढ़ और डीसीपी पंचकुला के साथ नियमित बैठकें करने के भी निर्देश दिए।  

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि पंजाब पुलिस मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच के अनुसार पंजाब को अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए दोनों बलों के दरमियान बेहतर तालमेल सुनिश्चित बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।