5 Dariya News

सीजीसी झंजेडी कैंपस की चौथी कनवोकेशन मौके 1083 विद्यार्थियों ने प्राप्त की डिग्रियां

मियारी शिक्षा की दृष्टि से सीजीसी झंजेडी का योगदान प्रशंसनीय- उमर अली

5 Dariya News

झंजेडी 10-Feb-2023

चंडीगढ़ ग्रुप आफ कालेज़िज के झंजेड़ी कैंपस द्वारा  चौथा दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया, जिसमें क्त्त्फ् विद्यार्थियों को डिग्रियां प्रदान की गईं। इस कनवोकेशन समारोह में मुय अतिथि ईटोस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ उमर अली शेख थे। 

जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता चीमा बॉयलर्स लिमिटेड के चेयरमैन हरजिंदर सिंह चीमा ने की। इस डिग्री समारोह के दौरान, बी.टेक के छात्रों को 456 डिग्री, बी.सी.ए. के विद्यार्थियों को 88 डिग्रियां प्रदान की गईं जबकि 93 बीबीए के छात्र, 153 एमबीए के  छात्रों ने डिग्री हासिल की ।   

वहीं  बी.कॉम के 76   बी एस सी एग्रीकल्चर  के 119 व अन्य स्ट्रीस के 99 विद्यार्थियों को डिग्रियां प्रदान की गईं। इस कनवोकेशन  समारोह में हिस्सा लेने के लिए बैगलुरू, पुने, मुंबाई, हैदराबाद, गुरूग्राम में अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों में कार्य कर रहे विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।  

सी जी सी झंजेडी कालेज के क्त्त्फ् विद्यार्थियों को मुय मेहमान उमर अली शेख, हरजिंदर सिंह चीमा व प्रैजीडेंट रछपाल सिंह धालीवाल द्वारा डिग्रियां बांटी गई,। मुय मेहमान उमर अली ने कनवोकेशन भाष्ण दौरान विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा हासिल करके डिग्री मिलना  निश्चित रूप से जीवन का एक महत्वपूर्ण चरण है। 

लेकिन युवा छात्रों को इसे मंज़िल  नहीं समझना चाहिए , बल्कि यह एक शुरआत है , योंकि प्रत्येक व्यक्ति अपने करियर और व्यक्तिगत जीवन के मीठे और कड़वे अनुभवों से ही जीवन का वास्तविक ज्ञान प्राप्त करता है।  उन्होंने झंजेड़ी कैंपस द्वारा मियारी शिक्षा, पलेसमेंट व इंडस्ट्री गठजोड के क्षेत्र में डाले अह्म योगदान की प्रशंसा करते हुए विद्यार्थियों को विवहारिक शिक्षा देने पर जोर दिया।

हरजिंदर सिंह चीमा  ने सी जी सी ग्रुप द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में दिए जा रहे अह्म योगदान के लिए चेयरमैन सतनाम सिंह संधू  व प्रैजीडेंट रछपाल सिंह धालीवाल की प्रशंसा करते हुए कहा कि सी जी सी जैसी खोज व तकनीकी शिक्षा संस्थाओं से शिक्षा हासिल करने वाले  नौजवान विद्यार्थी भारत को दुनिया का सबसे बेहतरीन  देश बनाने में  एहम  योगदान डाल सकते है योंकि शिक्षा संस्थाएं ही किसी भी देश के विकास का मुय केंद्र होती है।

प्रैजीडेंट रछपाल सिंह धालीवाल ने इस मौके पर जानकारी सांझी करते हुए बताया डिग्रियां प्राप्त करने वाले यह विद्यार्थी आज देश विदेश में रोज़गार प्राप्त करके अच्छे वेतन पैकेजों पर कार्य कर रहे है। उन्होंने आगे कहा कि आज शिक्षा संस्थाओं की जिमेदारी को केवल डिग्रियां बांटने तक सीमित नहीं किया जा सकता बल्कि आज विद्यार्थियों को सफल कैरियर के लिए सही दिशा प्रदान करना भी शिक्षा संस्थाओं की अह्म जिमेदारी है। 

हमें इस बात की तसल्ली है कि हमारे विद्यार्थी न केवल पलेसमेंट बल्कि मियारी प्रोफैश्नल विद्या के क्षेत्र में राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय उपल्बद्धियां प्राप्त कर रहे है। इस दौरान डिग्री प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों का उत्साह देखते ही बन रहा था।