5 Dariya News

महिला टी20 विश्व कप: चमारी अथापथु बोलीं, युवा खिलाड़ियों पर कोई दबाव नहीं

5 Dariya News

केपटाउन 10-Feb-2023

न्यूलैंड्स क्रिकेट ग्राउंड में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने महिला टी20 विश्व कप के शुरुआती मैच से पहले, श्रीलंका की कप्तान चमारी अथापथु ने कहा कि उन्होंने अपनी युवा खिलाड़ियों से कहा कि वे टूर्नामेंट का कोई दबाव न लें। स्टार खिलाड़ी चमारी शीर्ष क्रम बल्लेबाज समेत कई युवा सितारें श्रीलंका की टीम में मौजूद हैं, जिसमें 17 वर्षीय ऑलराउंडर विस्मी गुणरत्ने और 20 साल की बैटिंग ऑलराउंडर कौशानी नुथ्यांगना शामिल हैं, जिन्होंने हाल ही में पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका में अंडर19 महिला टी20 विश्व कप में टीम की कप्तानी की थी। 

उन्होंने कहा, हर मैच में एक चुनौती है। इसलिए एक क्रिकेटर के रूप में, हमें चुनौती स्वीकार करनी होगी और मैंने युवाओं के साथ अपना ज्ञान साझा किया। मैंने उनसे कहा कि अपने कंधों पर कोई दबाव न लें। मैंने कहा कि यह एक स्कूल का मैच है।इसे एक क्लब मैच की तरह ही सोचो। 

चमारी ने मैच से पहले कहा, मुझे पता है कि हम दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों में खेल रहे हैं और हमारी तरह दक्षिण अफ्रीका पर भी एक तरह का दबाव है क्योंकि वे अपनी घरेलू परिस्थितियों में खेल रहे हैं। वे मेजबान टीम हैं, वे अपने प्रशंसकों के सामने खेल रहे हैं। इसलिए, दक्षिण अफ्रीका के लिए बड़ा दबाव है। 

मैं चाहती हूं कि खिलाड़ी खुलकर सकारात्मक क्रिकेट खेलें। यही मैंने अपनी टीम से कहा।"आयरलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ अभ्यास मैचों से दक्षिण अफ्रीका की स्थितियों के बारे में पूछे जाने पर, चमारी ने कहा, दोनों मैच बहुत करीबी मैच थे। हमने सुपर ओवर खेला और हमने सुपर ओवर भी जीता। 

इसलिए, हमने अच्छी क्रिकेट खेली। पिछले तीन दिनों में और परिस्थितियों के साथ अच्छा अनुभव मिला।"उन्होंने अनुष्का संजीवनी और नीलाक्षी डी सिल्वा का जिक्र करने के अलावा विशमी और सलामी बल्लेबाज हर्षिता समरविक्रमा की भी तारीफ की। हर्षिता और विशमी अच्छा खेल रही हैं। नीलाक्षी और अनुष्का ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए अब मैं स्वतंत्र महसूस कर रही हूं क्योंकि मैं खुलकर खेल सकती हूं क्योंकि मुझ पर मैच और इस टूर्नामेंट का कोई दबाव नहीं है।