5 Dariya News

स्वतंत्रता सेनानी राष्ट्र की सम्पत्ति : चेतन सिंह जौड़ामाजरा

जौड़ामाजरा द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों के लिए हेल्पलाइन नंबर और ईमेल की शुरुआत

5 Dariya News

चंडीगढ़ 09-Feb-2023

मुख्यमंत्री भगवंत मान की तरफ से शहीद भगत सिंह को हार्दिक सम्मान भेंट करने की अभिव्यक्ति उनके स्वतंत्रता संग्राम में अतुल्नीय बलिदान देने वाले शूरवीरों के प्रति सहृदय भावना को दर्शाता है। स्वतंत्रता सेनानियों के कल्याण संबंधी मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा की तरफ से स्वतंत्रता संग्राम में डाले कीमती योगदान को याद करते हुये इन देशभक्तों की भलाई के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जा रही है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों पर जौड़ामाजरा की तरफ से एक हेल्पलाइन नंबर 0172- 2740788 और ईमेल  pbfoodprocessingminister@gmail.com की शुरुआत की गई है जिससे स्वतंत्रता सेनानियों को किसी भी किस्म की कोई समस्या या असुविधा का सामना करने पर उचित और सुखद ढंग से निपटारा किया जा सके। 

उन्होंने आगे कहा कि इस नंबर और ईमेल के शुरू होने से स्वतंत्रता सेनानियों को अपनी शिकायतों के निपटारे के लिए किसी भी सरकारी दफ़्तर में जाने की ज़रूरत नहीं पड़ेगी, बल्कि इस हेल्पलाइन पर कोई भी शिकायत मिलने पर सरकारी अधिकारी स्वयं उनके घर जाकर किसी भी तरह की मुश्किल का निपटारा करेंगे।

ज़िक्रयोग्य है कि पंजाब के शासन के इतिहास में यह पहली बार हुआ है कि मंत्री जौड़ामाजरा ने स्वयं स्वतंत्रता सेनानियों के घर जाकर उनकी समस्याओं के बारे जानकारी के लिए और उनके तुरंत निपटारे के लिए अधिकारियों को हिदायतें की। उन्होंने कहा कि इन स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदानों स्वरूप ही हम आज़ाद फिज़ा में साँस ले रहे हैं।