5 Dariya News

डीडीसी राजौरी विकास कुंडल ने बीएडीपी के तहत प्रगति की समीक्षा की

5 Dariya News

राजौरी 09-Feb-2023

जिला विकास आयुक्त राजौरी विकास कुंडल ने क्षेत्र में सीमा क्षेत्र विकास कार्यक्रम के कार्यान्वयन की गहन समीक्षा की। कार्यक्रम का उद्देश्य सीमावर्ती क्षेत्रों में रहने वाले निवासियों को विकास और आर्थिक अवसर प्रदान करना है। 

समीक्षा के दौरान डीडीसी को बताया गया कि बीएडीपी के तहत आवंटित 68 कार्यों में से 24 पूरे हो चुके हैं और 42 निष्पादन के विभिन्न चरणों में हैं, जबकि दो पर काम अभी तक शुरू नहीं किया गया है। जिला विकास आयुक्त ने कार्यक्रम की प्रगति पर संतोष व्यक्त किया और शेष कार्यों को समय पर पूरा करने के महत्व पर बल दिया।

डीडीसी ने कहा, ‘‘सीमा क्षेत्र विकास कार्यक्रम एक महत्वपूर्ण पहल है जो सीमावर्ती क्षेत्रों के समग्र विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।‘‘ जिला विकसित आयुक्त ने संसाधनों के कुशल उपयोग और चल रहे कार्यों की बारीकी से निगरानी करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया। 

उन्होंने अधिकारियों से कार्यक्रम के कार्यान्वयन के दौरान आने वाली किसी भी कठिनाई को दूर करने हेतु आवश्यक कदम उठाने का भी आग्रह किया। बैठक में सीपीओ मोहम्मद खुर्शीद, एसीडी विजय वर्मा, डीएसईओ राजौरी संदीप शर्मा और खंड विकास अधिकारी उपस्थित थे।